Homeराज्यदिल्लीWrestlers Protest Update: जंतर-मंतर पर पुलिस व पहलवानों के बीच झड़प, स्वाति...

Wrestlers Protest Update: जंतर-मंतर पर पुलिस व पहलवानों के बीच झड़प, स्वाति मालीवाल समेत कई हिरासत में लिए

Aaj Samaj (आज समाज), Wrestlers Protest Update, नई दिल्ली: दिल्ली में जंतर-मंतर पर धरना प्रदर्शन कर रहे पहलवानों और पुलिस के बीच कल देर रात झड़प हो गई और इस दौरान कई लोगों को चोटें लगी हैं।  हंगामा उस समय बढ़ा जब देर रात दिल्ली सरकार के मंत्री सोमनाथ भारती बिना इजाजत लिए बेड लेकर धरना स्थल पर पहुंच गए। पुलिस ने जब उन्हें रोकने की कोशिश की तब फोल्डिंग उतारने के दौरान कुछ समर्थकों को चोट लग गई। इस पर पहलवानों ने हंगामा कर दिया।

  • दिल्ली सरकार के मंत्री सोमनाथ भारती बेड लेकर पहुंचे थे जंतर-मंतर
  • फोल्डिंग उतारने के दौरान कुछ समर्थकों को चोट लगने पर हुआ हंगामा

विनेश फोगाट के भाई दुष्यंत का सिर फटा

पुलिस ने सोमनाथ भारती समेत कई लोगों को हिरासत में ले लिया है। जानकारी के अनुसार मौके पर पहुंचीं दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को कस्टडी में ले लिया गया है। झड़प के दौरान महिला रेसलर विनेश फोगाट के भाई दुष्यंत का सिर फट गया। एक और रेसलर राहुल भी घायल हुआ है।

नशे में पुलिसकर्मियों ने मारपीट और अभद्र टिप्पणी की

महिला पहलवानों ने भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष व बीजेपी के सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है और इसको लेकर पिछले करीब 10 दिन से पहलवान जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर बृजभूषण की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। पहलवानों का आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने नशे की हालत में धरनास्थल पर पहुंचकर महिला पहलवानों पर अभद्र टिप्पणी की। इसका पहलवानों ने 35 सेकंड का एक वीडियो भी जारी किया है। वीडियो में एक पुलिसकर्मी जमीन पर हाथ जोड़े बैठा था और पीछे से पहलवान बोल रहे है कि पुलिसकर्मी ने शराब पी हुई है। पुलिसकर्मी का मेडिकल कराया जा रहा है।

हमें परेशान कर रही थी पुलिस : विनेश फोगाट

विनेश फोगाट ने हंगामे के बाद कहा कि यदि इस प्रकार की दुर्दशा है तो देश का कोई भी खिलाड़ी मेडल न लाए। इस दौरान विनेश और सुनीता फोगाट भावुक भी हो गईं। गीता फोगाट ने ट्वीट किया कि जंतर-मंतर पर पुलिस के हमले में उनके भाई का सिर फूट गया। पुलिस हमें परेशान कर रही थी और महिला पुलिस एक ओर खड़ी थी।

सोमनाथ को रोकने पर हुआ विवाद, न मारपीट न अभद्र टिप्पणी की : पुलिस

पुलिस का कहना है कि आम आदमी पार्टी के नेता सोमनाथ भारती बेड लेकर धरना स्थल पहुंचे, उन्हें रोका गया तो विवाद शुरू हो गया।सूचना पर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी पहुंचे और मामला शांत करवाया। पूरे प्रकरण पर डीसीपी नई दिल्ली जिला प्रणव तायल का कहना है कि पुलिसकर्मियों ने किसी भी पहलवान के साथ न तो मारपीट की और न ही किसी के साथ अभद्र व्यवहार किया।

यह भी पढ़ें : Ranchi MP-MLA Court ने भी मोदी सरनेम मामले में खारिज की राहुल गांधी की याचिका

यह भी पढ़ें : TAAI On Go First: एयरलाइन गो-फर्स्ट के फैसले से बाकी कंपनियों पर बढ़ सकता है बोझ

यह भी पढ़ें : Center On Same Sex Marriage: समलैंगिक विवाह मामले में कमेटी बनाएगा केंद्र, जोड़ों की समस्याओं का हल खोजेंगे सदस्य

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular