Made Aware About Cyber Crime : महिला एसएचओ द्वारा प्राइमरी स्कूल देवीगढ़ स्कूल के बच्चों को गुड टच बैड टच, नशा ना करने बारे व साइबर क्राइम बारे किया गया जागरूक

0
117
नशा ना करने बारे व साइबर क्राइम बारे जागरूक किया गया
नशा ना करने बारे व साइबर क्राइम बारे जागरूक किया गया

Aaj Samaj (आज समाज), Made Aware About Cyber Crime, मनोज वर्मा, कैथल:
समाज को विभिन्न मुद्दों पर एसपी उपासना के आदेशानुसार जागरूक करने के लिए चलाई जा रही मुहिम तहत शुक्रवार को महिला एसएचओ एसआई रेखा द्वारा प्राइमरी स्कूल देवीगढ़ स्कूल के बच्चों को गुड टच बैड टच, नशा ना करने बारे व साइबर क्राइम बारे जागरूक किया गया।

ओटीपी सहित किसी भी प्रकार की अपनी जानकारी किसी को ना दें

एसएचओ ने बच्चों को बताया कि आपके साथ कोई इस प्रकार की घटना करता है तो बेझिझक आप तुरंत अपने परिजनों या अध्यापकों को बताएं। परिजनों व अध्यापकों द्वारा भी मामला पुलिस के संज्ञान में लाया जाए ताकि आरोपी पर नियमानुसार कार्रवाई की जा सके। इसके अतिरिक्त एसएचओ ने बताया कि आज के दौरान में साइबर क्राइम काफी बढ़ गया है। ओटीपी सहित किसी भी प्रकार की अपनी जानकारी किसी को ना दें।

नशा एक सामाजिक बुराई है, इसका सेवन करना किसी भी प्रकार से हितकारी नहीं है। बच्चे इस देश व समाज का भविष्य है, बच्चो को अपनी पढ़ाई व खेलकूद में अच्छा प्रदर्शन करके राष्ट्र निर्माण में योगदान देना चाहिए। बच्चे नशा ना करने बारे व साइबर क्राइम के बारे अपने पेरेंट्स व आस पड़ोस में भी जागरूक करें।

यह भी पढ़ें  : Swachh Bharat Mission ग्रामीण स्कीम के तहत ग्राम पंचायतों में डोर-टू-डोर कलैकशन करवाएं शत-प्रतिशत :- सीईओ अश्वनी मलिक

यह भी पढ़ें  : Drug Free Haryana अभियान तहत पुलिस का जागरूकता अभियान लगातार जारी,

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE