Homeलाइफस्टाइलMix Vegetable Soup सर्दियों में बनाऐं गर्मागर्म मिक्स वेजिटेबल सूप रेसिपी!

Mix Vegetable Soup सर्दियों में बनाऐं गर्मागर्म मिक्स वेजिटेबल सूप रेसिपी!

आज समाज डिजिटल, अंबाला: 

Mix Vegetable Soup:वेजिटेबल सूप वैसे तो कभी-कभी पिया जाता है पर बारिश के मौसम में या सर्दियों में इसका स्वाद और भी बढ़ जाता है। यह एक सेहतमंद और स्वादिष्ट रेसिपी है। यह सब्जियों के रसे और स्वाद के लिए मसालों से बनाई जाती है। इसमें सभी तरह के पोषक तत्व शामिल होते है। इसे बनााने के लिए अलग-अलग प्रकार की सब्जियों की जरूरत होती है। इसे लंच या डिनर में खाने की तरह भी परोसा जा सकता है। तो चलिऐ आज आपको बताते है मिक्स वेज सूप रेसिपी बनाने की विधि।

Read Also:Beard Care Tips दाढ़ी की केयर कैसे करे, जानिए कुछ आसान तरीके!

वेजिटेबल सूप बनाने के लिए जरूरत है।

1 गाजर, 1 शिमला मिर्च छोटे टुकड़ों में, 1/4 फूल गोभी, 1/4 पत्ता गोभी, 1छोटी कटोरी हरे मटर के दाने, 1 अदरक का टुकड़ा, 1 छोटा चम्मच कार्न फ्लोर, 1 चम्मच चिल्ली सॉस, नमक स्वादानुसार,1 चम्मच नींबू का रस, बारिक कटा हुआ हरा धनियां।

Mix Vegetable Soup

बनाने की विधि (Mix Vegetable Soup )

वेजिटेबल सूप बनाने के लिए सारी सब्जियों को काट कर नमक और काली मिर्च मिलाकर पानी में उबाल लें।अब एक बर्तन में कॉर्न फ्लौर डालें ताकि रसा गाढ़ा बनें। एक पैन ले उसमे मक्खन डालकर गरम करें उसमे अदरक का पेस्ट डालें। अब उबाली हुई सब्जियों को पैन में डालकर हल्की आंच पर भूनें। कुछ देर के लिए ऐसे ही छोड़ दे। 2-3 मिनट के बाद सब्जियों में थोड़ा पानी डालें।और साथ ही बना हुआ कॉर्न फ्लौर का घोल डालें।

उसके बाद चिल्ली सॉस, नमक स्वादानुसार,1 चम्मच नींबू का रस, डालकर अच्छे से मिलाएं।सूप को तब तक पकाऐं जब तक उसमे उबाल ना आ जाए। उबाल आ जाने के बाद भी सूप को अच्छें से पकाऐं। कुछ देर बाद गैस को बंद कर दें। अब एक बाउल लें उसमें सूप डालें और साथ ही हरा धनिया और मक्खन डालकर गरमागर्म परोसें।

वेजिटेबल सूप के लाभ (Mix Vegetable Soup )

Mix Vegetable Soup: यह स्वादिष्ट होने के साथ-साथ हमारे स्वास्थ्य के लिए भी बहुत हेल्दी है। इससे हमारी शरीर को ताकत और ऊर्जा मिलती है। जैसा की सभी सब्जियाँ हमारे लिए बहुत लाभदायक है। ऐसे ही वेजिटेबल सूप से भी हमारे लिए बहुत फायदेमंद होता है।

Read Also:Sleeping In Sweater क्या आप भी ठंडे के मौसम में रात को स्वेटर पहनकर सोते हैं,तो जानिए इसके नुकसान

Connect With Us : Twitter Facebook

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular