Homeकाम की बातपीले नाखून को इन घरेलू नुस्खों से बनाएं सफेद और चमकदार

पीले नाखून को इन घरेलू नुस्खों से बनाएं सफेद और चमकदार

आज समाज डिजिटल, Lifestyle Updates:
हाथों की सुंदरता में नाखूनों की अहम भूमिका होती है। लेकिन उचित देखभाल के अभाव में वे पीले पड़ जाते हैं। नाखूनों के पीलेपन को दूर करने और उन्हें फिर से चमकदार बनाने के लिए कुछ आसान उपायों को अपनाएं और असर देखें।

आजमाएं ये तरीके, रहेंगे फायदेमंद

साबुन के घोल में नींबू का रस मिलाएं और उसमें अपने हाथों को केवल 4 से 7 मिनट तक डुबोयें।इसके बाद अपने हाथों को साफ पानी से धोकर उस पर कोल्ड क्रीम या फ्रूट क्रीम से मसाज करेंं। रात को सोने से पहले नाखूनों पर आॅलिव आॅयल लगाकर सोने से नाखून जल्दी बढ़ते हैं। इसके लिए गुनगुने आॅलिव आॅयल में एक विटामिन ई कैप्सूल तोड़कर मिला लें और प्रतिदिन सोने से पहले अपने हाथों की इसमें डुबोएं। दस मिनट बाद हाथों को बाहर निकालकर हल्के हाथों से मसाज करें। ध्यान रहे इस पूरे हफ्ते आपके नाखूनों में नेल पॉलिश नहीं लगी होनी चाहिए।

ये तरीके भी बढ़ाएंगे खूबसूरती

इन्हें पीलेपन से बचाने के लिए पानी में नींबू निचोड़ें और 10 मिनट तक अपने हाथ उसमें डुबोएं। अपने नाखुनो को गर्म जैतून के तेल में डुबोये, ऐसा आपको 10 दिनों में कम से कम 1 बार जरुर करना चाहिये, इससे आपके नाखुन स्वस्थ और साफ रहेंगे। दोस्तों, अगर आपको हमारा यह आर्टिकल अच्छा लगा तो लाइक कीजिए और शेयर कीजिए।

ये भी पढ़ें : काली मिर्च होती है कई रोगों के लिए है अमृत, जरूर आजमाएं

ये भी पढ़ें : बारिश में बच्चों की ऐसे करें देखभाल

ये भी पढ़ें : छोटी – छोटी बात पर रोने वाली लड़कियां होती हैं विशेष

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular