Karnal Police : करनाल पुलिस द्वारा जिले भर में मनाया गया उपस्थिति दिवस

0
110
पुलिस अधीक्षक करनाल शंशाक कुमार सावन
पुलिस अधीक्षक करनाल शंशाक कुमार सावन

Aaj Samaj, (आज समाज),Karnal Police ,करनाल, 9मई,इशिका ठाकुर : करनाल पुलिस महानिदेश हरियाणा के निर्देशानुसार मंगलवार को सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक जिला पुलिस द्वारा जिले भर में पुलिस उपस्थिति दिवस मनाया गया। पुलिस अधीक्षक करनाल शंशाक कुमार सावन के मार्गदर्शन में कार्य करते हुए जिला पुलिस द्वारा आज पुलिस उपस्थिति दिवस के तहत जिले में भर में नाकाबंदी की गई व विभिन्न थाना क्षेत्रों में गस्त की गई। इस दौरान जिला पुलिस द्वारा जिले में भर में कुल 07 जगह पर नाकाबंदी की गई और 83 पुलिस टीमों द्वारा विभिन्न थाना क्षेत्रों में चैकिंग व गश्त की गई।

इस दौरान जिला करनाल के पर्यवेक्षण अधिकारी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पुष्पा खत्री, डीएसपी मुख्यालय मुकेश कुमार, डीएसपी शहर बीर सिंह, डीएसपी करनाल-2 गौरव फोगाट व डीएसपी घरौंडा मनोज कुमार भी फील्ड में मौजूद रहे और करीब 280 पुलिस कर्मचारी इस पुलिस उपस्थिति दिवस में तैनात रहे। इस पुलिस उपस्थिति दिवस का मुख्य उद्देश्य अपराध को रोकना व शरारती तत्वों के मन में भय उत्पन्न करना है। इस दौरान पुलिस टीमों द्वारा शहर के या अपराध घटित होने की संभावित जगहों पर पैदल गश्त की गई। संदिग्ध लोगों से बारिकी से पूछताछ की गई। पुलिस ने इस दौरान जनसम्पर्क अभियान चलाकर आमजन से रूबरू होते हुए पुलिस की उपस्थिति दर्ज कराते हुए सुरक्षा का एहसास करवाया गया।

इस संबंध में पुलिस अधीक्षक करनाल श्री शशांक कुमार सावन ने बताया कि पुलिस उपस्थिति दिवस मनाने का मकसद पुलिस के सेवा, सहयोग और सहयोग के नारे को चरितार्थ करना है। जनता को विश्वास दिलाना है कि पुलिस सदैव जनता की सेवा के लिए तत्पर है। उपस्थिति दिवस के दौरान नाकाबंदी व पैट्रोलिंग के माध्यम से संदिग्ध लोगों पर निगरानी रखना, नशा तस्करी पर रोक लगाना, अवैध असला रखने वाले अपराधियों को पकड़ना, वाहन चोरी की वारदातों पर अंकुश लगाना सहित वाहनों की जांच करना व समय-समय पर घटित होने वाले विभिन्न प्रवृति के अपराधों पर रोक लगाना करनाल पुलिस का मुख्य लक्ष्य है।

इसके अलावा अवैध पार्किंग रोकना, स्थानिय अपराधियों की जांच करना, यातायात नियमों की उल्लंघना करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई करना शामिल है। इस तरह के अभियान समय-समय पर नियमित तौर पर चलाए जाते हैं और भविष्य में भी इस तरह के प्रयास जारी रहेंगे। पुलिस हर समय लोगों की सुरक्षा को लेकर तरह-तरह के अभियान चलाकर जान-माल की सुरक्षा करने का भरसक प्रयास करती है। आम जनता से भी अपील है कि क्षेत्र में कानून एवं व्यवस्था व शांति बनाए रखने के लिए जिला पुलिस का सहयोग करें।

यह भी पढ़ें : Supreme Court:’द केरला स्टोरी’: फ़िल्म पर रोक की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचीका,15 मई को सुनवाई

यह भी पढ़ें :Mayor Madan Chauhan: आरक्षण मिलने से शहरी स्थानीय निकाय के चुनाव में पिछड़े वर्ग ए के चुने जाएंगे आठ चेयरमैन व 300 पार्षद : मदन चौहान

Connect With  Us: Twitter Facebook

 

https://indiana2016.org/

SHARE