Homeकाम की बातगर्मी में कैसे रखें स्किन का ख्याल Take Care Of Skin In...

गर्मी में कैसे रखें स्किन का ख्याल Take Care Of Skin In Summer

फेस पैक को बनाने के लिए 2 बड़े चम्मच आंवला पाउडर, एक बड़ा चम्मच दही , थोड़ा सा शहद मिलाकर चिकना पेस्ट बना लें। अब इस पेस्ट को चेहरे और गर्दन पर लगाएं। करीबन 15-20 मिनट बाद चेहरे को वॉश कर लें।

आज समाज डिजिटल, अम्बाला।
Take Care Of Skin In Summer : आंवले का सेवन सेहत के लिए बेहद ही लाभकारी माना गया है। लेकिन यह आपकी सेहत के साथ-साथ स्किन का भी उतनी ही बेहतर तरीके से ख्याल रखता है। दरसअल, आंवले में विटामिन सी प्रचुर मात्रा में पाया जाता है, जो ना केवल आपकी स्किन को अधिक ब्राइटन बनाता है, बल्कि स्किन को मुक्त कणों के हानिकारक प्रभावों से भी बचा सकता है।

Read Also : लू से बचने के घरेलू उपाय Avoid Heatstroke

Read Also : रोजगार में बाधाएं हो तो ये करे उपाय Obstacles In Employment Do These Measures

Take Care Of Skin In Summer : सनटैन से परेशान हैं और उसे दूर करने का नेचुरल उपाय आंवला की मदद से बनने वाले इस फेसपैक का इस्तेमाल करें। इस फेस पैक को बनाने के लिए 2 बड़े चम्मच आंवला पाउडर लें और उसमें एक बड़ा चम्मच दही डालकर मिक्स कर लें। अब, उसमें थोड़ा सा शहद मिलाकर चिकना पेस्ट बना लें। अब इस पेस्ट को अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं। इसे सूखने दें और करीबन 15-20 मिनट बाद चेहरे को वॉश कर लें।

Read Also : घर पर ही बनाएं नेचुरल सनस्क्रीन क्रीम Natural Sunscreen Cream

आंवला और हल्दी का फेस पैक Take Care Of Skin In Summer

Take Care Of Skin In Summer

Read Also : गर्मियों में पहने हल्के रंग और लाइट फैब्रिक कपड़े Light Color And Light Fabric

यह फेस पैक न केवल ऑयली स्किन के लिए अच्छा माना जाता है। इस फेसपैक को बनाने के लिए एक बाउल में 3 टेबल स्पून आंवला पाउडर, 1 टीस्पून हल्दी पाउडर और 2 टेबलस्पून नींबू का रस मिलाएं। इस मिश्रण को अपने चेहरे पर लगाएं और 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें। अंत में, गुनगुने पानी की मदद से चेहरे को वॉश कर लें।

आंवला और पपीता का फेस पैक Take Care Of Skin In Summer

Take Care Of Skin In Summer

आंवला और पपीता दोनों मिलकर त्वचा को साफ करते हैं। इस पैक को बनाने के लिए दो बड़े चम्मच आंवले का रस लें और उसमे दो बड़े चम्मच मैश किया हुआ पपीता डालकर मिक्स कर लें। अब, रुई की मदद से इसे चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट तक लगा रहने दें। अंत में, ठंडे पानी से धो लें और दो सप्ताह तक हर दूसरे दिन इस फेस पैक का इस्तेमाल करें।

Read Also : खुद बनायें मनपसंद वेजिटेरियन चीला Make Favorite Vegetarian Cheela

Read Also : दीपक बारे जानें वास्तु टिप्स Vastu Tips For Deepak

Read Also : पूर्वजो की आत्मा की शांति के लिए फल्गू तीर्थ  

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular