Homeकाम की बातगर्मियों में पहने कम्फर्ट फैब्रिक्स Summer Comfort Fabrics

गर्मियों में पहने कम्फर्ट फैब्रिक्स Summer Comfort Fabrics

गर्मियों में पहने कम्फर्ट फैब्रिक्स Summer Comfort Fabrics

आज समाज डिजिटल, अम्बाला
Summer Comfort Fabrics : गर्मिया आते ही बच्चे, युवा और बुज़ुर्ग सभी के पसीने छूट जाते हैं। बदलते मौसम में ख़ासकर गर्मियों में कपड़ों के रंग, डिजाइन के अलावा फैब्रिक का ध्यान रखना जरूरी होता है। धुप को देखकर घर से बाहर जाने को दिल ही नहीं करता। गर्मो में खाने-पीने के साथ-साथ कम्फर्ट फैब्रिक्स की ओर जयादा ध्यान जाता हैं।

Summer Comfort Fabrics

खादी Summer Comfort Fabrics

खादी के कपड़े की बात ही अलग होती है। इसमें कोई एंब्रॉयड्री हो या न हो, इसका लुक काफी क्लासी आता है। नेहरू स्टाइल जैकेट, कुर्ता या साड़ी इस फैब्रिक से आप कई लुक पा सकते हैं।

कॉटन Summer Comfort Fabrics 

गर्मियों के लिए कॉटन की ड्रेसेज, शर्ट्स, स्कर्ट्स और फ्लेयर्ड स्कर्ट्स को बिना सोचे-समझे चुना जा सकता है क्योंकि ये काफी कम्फर्टेबल होते हैं। यह फैब्रिक हवा को आसानी से सर्कुलेट होने देता है साथ ही मॉइश्चर को भा अब्जॉर्ब करता है। अगर बॉटन वेअर की बात करें तो हवादार, हल्के कॉटन के चिनोज बेस्ट ऑप्शन हैं। लायक्रा भी कम्फर्टेबल होता है। गर्मियों में हल्के कलर्स बेस्ट हैं।

Read Also : गर्मियों में ऐसे रखे संतुलित आहर Keep Such Balanced Diet In Summer

Summer Comfort Fabricsलिनेन Summer Comfort Fabrics

यह काफी आरामदायक फैब्रिक है। इन दिनों आप लिनेन और कॉटन का ब्लेंड भी पा सकते हैं जो कि ज्यादा अफॉर्डेबल है। यह दिखने में तो अच्छा होगा ही साथ ही कम्फर्टेबल भी होगा। लिनने पैंट्स के साथ आप क्रॉप टॉप या टी-शर्ट पहनकर कूल दिख सकती हैं।

Summer Comfort Fabrics

Read Also : सिलाई को बनाये व्यवसाय Sewing Business
पॉलिस्टर Summer Comfort Fabrics

स्पोर्ट्सविअर के लिए पॉलिस्टर काफी सही रहता है। यह टिकाऊ होने के साथ वाटर रेसिस्टेंस है हालांकि इसकी यही कमी भी है क्योंकि यह पसीना उड़ने नहीं देता। अगर आपको पसीना ज्यादा आता है तो यह आपके लिए प्रॉब्लम कर सकता है। यह कपड़ा ज्यादा महंगा नहीं होता साथ ही इसमें सिकुड़न भी नहीं आती। पॉलिस्टर के कपड़े समर वर्कआउट या स्विमवेअर के तौर पर सही रहते हैं।

Read Also : बच्चों के लिए झटपट सैंडविच पराठा Sandwich Paratha For Kids

Also Read : जीवन शैली के जरिये आँखों की देखभाल कैसे करें How To Take Care Of Eyes

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular