Homeकाम की बातGold Silver Price Today अंबाला में सोने की दर में कोई चेंज...

Gold Silver Price Today अंबाला में सोने की दर में कोई चेंज नहीं, लेकिन चांदी की कीमत 120.0 रुपये तेज

आज समाज डिजिटल, अंबाला:

Gold Silver Price Today : अंबाला के सर्राफा बाजार में 7 फरवरी को सोने की कीमत (Gold Price) में कोई बदलाव नहीं देखा गया। कीमत स्थिर ही रही। चांदी 120.0 रुपये चढ़ कर 62,260.0 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई। पिछला दिनों में चांदी का भाव (Silver Price) 62,140.0 रुपये प्रति किलोग्राम का था।

Silver Price Today : गहने खरीदते समय Hallmarks को जरूर देख ले। केवल Hallmarks ही आपको असली हॉलमार्किंग की गारंटी देता है कि जो सामान दुकानदार ने ग्राहक को बेचा है, वह उतने ही कैरेट का है, जिनता आभूषण पर लिखा है। हॉलमार्किंग भारतीय मानक ब्यूरो अधिनियम के तहत होती है। इसमें कस्टमर का विशेष ध्यान दिया जाता है।

Read Also : Retirement Planning बुढ़ापे में नहीं होगी पैसों को लेकर चिंता! बस करना होगा,पीएफ और ग्रेच्यूटी के पैसों का ऐसे इस्तेमाल

Gold Silver Price Today

Gold Silver Price Today In Ambala : हॉलमार्किंग कीमती धातु सामग्रियों में उस धातु की आनुपातिक सामग्री का सटीक निर्धारण और आधिकारिक रिकॉर्ड है। हॉलमार्किंग खरीदारों को सोना की असली-नकली पहचान करने में मदद करके उनके हितों की रक्षा करती है। सोना और चांदी की कीमतों में लगातार उतार-चढ़ाव होता रहता है। सोना और चांदी कई लोग आभूषण के अलावा निवेश की दृष्टि से खरीदते हैं। मांग बढ़ने पर सोने और चांदी की कीमत बढ़ जाती है। और घटने पर इनकी कीमत कम हो जाती है।

Gold Price Today : भारत अपनी खपत का ज़्यदातर सोना विदेशों से आयात करता है। इसलिए वैश्विक गतिविधियों और डॉलर के मुकाबले रुपये की कीमतों में उतार चढ़ाव का असर सोने-चांदी की कीमतों पर देखा जाता है। भारत दुनिया का सबसे बड़ा सोना आयातक है। आभूषण उद्योग की मांग पूरा करने के लिए बड़ी मात्रा में सोना विदेशों से मंगाया जाता है। भारत में सालभर में करीब 800-900 टन सोने का आयात किया जाता है।

Read Also:Pradhanmantri Free Silai Machine Yojana 2022 महिलाओं को मिलेगी फ्री सिलाई मशीन

Read Also: EPF Balance Check पीएफ बैलेंस चेक करे बिना किसी इंटरनेट के,जानिए आसान तरीका

Connect With Us : TwitterFacebook

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular