Homeकाम की बातदुरुस्त स्किन के लिए करें यह उपाय Do Remedy For Fair Skin

दुरुस्त स्किन के लिए करें यह उपाय Do Remedy For Fair Skin

गर्मियों में टैनिंग की समस्या को दूर करने के लिए आप दही और मुल्तानी मिट्टी से बना फेसपैक का इस्तेमाल कर सकते हैं। खासतौर पर ऑयली स्किन वालों के लिए ये फेसपैक बहुत फायदेमंद होता है।

दुरुस्त स्किन के लिए करें यह उपाय Do Remedy For Fair Skin

आज समाज डिजिटल, अम्बाला
Do Remedy For Fair Skin: गर्मियों में दही सेवन फायदेमंद माना जाता है। यह पाचन तंत्र को दुरुस्त रखने में मदद करता है, लेकिन दही इस्तेमाल से फेस पैक बनाने के लिए भी कर सकते हैं। इसमें लैक्टिक एसिड जिंक और मिनरल्स मौजूद होते हैं जो स्किन को फैमिली और चमकदार बनाते हैं। दही का इस्तेमाल आप फेस पैक बनाने के लिए भी कर सकते हैं। इसमें लैक्टिक एसिड जिंक और मिनरल्स मौजूद होते हैं जो स्किन को फैमिली और चमकदार बनाते हैं। दही से बने फेस पैक का इस्तेमाल करने से मुंहासे, झुर्रियों और टैनिंग की समस्या से छुटकारा मिलता है।

Read Alos : शादी करते समय ये गलती भूलकर भी न करें Don’t Make Mistake While Getting Married

Do Remedy For Fair Skin : गर्मियों में टैनिंग की समस्या को दूर करने के लिए आप दही और मुल्तानी मिट्टी से बना फेसपैक का इस्तेमाल कर सकते हैं। खासतौर पर ऑयली स्किन वालों के लिए ये फेसपैक बहुत फायदेमंद होता है।

Read Also : झाड़ू-पोछा लगाते समय इन बातों का करें घ्यान Keep Things In Mind While Sweeping

उपाय

इसके लिए एक बाउल में दो चम्मच मुल्तानी मिट्टी एक चम्मच दही और एक चम्मच एलोवेरा जेल डालकर मिक्स कर लें। अब इस पेस्ट को अपने चेहरे और गर्दन पर लगा कर कम से कम 10 से 15 मिनट तक रखें। फिर ठंडे पानी से चेहरे को धो लें। इसके इस्तेमाल से चेहरे का सांवलापन दूर होता है।

Read Also : अक्षय तृतीया: शुभ मुहूर्त और शुभ कार्य Good Luck And Good Work

Read Also : आम गुठली भी कम नहीं जानें कैसे Mango Kernels

Do Remedy For Fair Skin

दही और ओट्स

चेहरे पर जमा डेड स्किन सेल्स को हटाने के लिए आप दही में ओट्स मिलाकर लगा सकते हैं। इससे चेहरे पर जमा गंदगी दूर होती है और चेहरा चमकदार बनता है। इसके लिए एक चम्मच ओट्स पाउडर में दो चम्मच दही मिलाएं। अब इसे अपने चेहरे और गर्दन पर लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें। इसे लगभग 15 मिनट लगे रहने दें और उसके बाद साफ पानी से चेहरे को धो लें।

Read Also : अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस : मजदूर मेहनत इतनी करता है… The Laborer Works So Hard…

दही और मेथी

चेहरे पर बढ़ती उम्र के निशान को कम करने के लिए भी दही का इस्तेमाल फायदेमंद माना जाता है। के लिए आप चाहिए और मेथी से बना फेस पैक लगा सकते हैं। इसके लिए एक बाउल में एक चम्मच मेथी पाउडर लें। अब इसमें एक चम्मच दही आधा चम्मच बादाम का तेल और आधा चम्मच गुलाब जल डालकर अच्छी तरह से मिक्स करें। इसे अपने चेहरे और गर्दन पर लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें। 10 मिनट बाद चेहरे को साफ पानी से धो दें। इस फेस पैक के इस्तेमाल से लूज स्किन से छुटकारा मिलेगा और स्किन ग्लोइंग बनेगी।

Read Also : पूर्वजो की आत्मा की शांति के लिए फल्गू तीर्थ  

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular