Jan Samvad Program : सांसद चौधरी धर्मवीर ने 3 गांवों में किया जनसंवाद कार्यक्रम

0
112
जनसंवाद कार्यक्रम में संबोधित करते सांसद चौधरी धर्मवीर सिंह।
जनसंवाद कार्यक्रम में संबोधित करते सांसद चौधरी धर्मवीर सिंह।

Aaj Samaj (आज समाज), Jan Samvad Program , नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़ :
हरियाणा उदय के तहत आज भिवानी-महेंद्रगढ लोकसभा क्षेत्र के सांसद चौधरी धर्मवीर सिंह ने जाटवास, जोनावास व खातीवास में जन संवाद कार्यक्रम कर लोगों की समस्याएं सुनी व सरकार की योजनाओं का फीडबैक लिया।

सरकार की योजनाओं का लिया फीडबैक व लोगों की सुनीं समस्याएं

सांसद चौधरी धर्मबीर सिंह ने जन संवाद कार्यक्रम में संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ने नहरों का नवीनीकरण करके प्रदेश के अंतिम छोर तक पानी पहुंचाया है। उन्होंने कहा कि सरकार ने पीने के पानी के लिए 2024 तक हर घर में स्वच्छ पानी के लिए 70 लीटर तक पानी दिया जाने का लक्ष्य निर्धारित किया है। इसमें अधिकतर गांवों व शहरों में इस कार्य को पूर्ण कर लिया गया है।

उन्होंने कहा कि जिस परिवार की 1.80 लाख रुपए से कम वार्षिक आय है उसे 5 लाख तक का मुफ्त इलाज दिया जा रहा है। प्रदेश का 60 प्रतिशत व्यक्ति आयुष्मान व चिरायु योजनाओं का लाभ ले रहा हैं। इसके साथ ही देश का 80 करोड़ व्यक्ति राशन डिपो से राशन प्राप्त कर रहे हैं। प्रदेश सरकार की ओर से अब आबादी के आधार पर प्रति व्यक्ति वार्षिक 2000 रुपए के हिसाब से पंचायत के विकास के लिए बजट दिया जाता है।

उन्होंने कहा कि हरियाणा ग्राम दर्शन पोर्टल के तहत गांव की फिरनी, श्मशान घाट, लाइब्रेरी, जिम व जोहड़ आदि कार्यों का प्रस्ताव ग्राम दर्शन पोर्टल पर अपलोड करें ताकि बिना देरी के कार्य हो सके।

इस मौके पर एसडीएम सुरेंद्र सिंह, तहसीलदार मदन लाल शर्मा, बीडीपीओ निशा तंवर, कार्यकारी अभियंता पब्लिक हेल्थ प्रदीप यादव, पूर्व जिला अध्यक्ष कंवर सिंह यादव, एडवोकेट ललित तंवर सहित सभी विभागों से अधिकारी व गांवों से गण मान्य लोग मौजूद थे।

यह भी पढ़ें : Bharatiya Kisan Union : एनकाउंटर वाले ब्यान को लेकर भाकियू उतरी सड़कों पर, किया जोरदार प्रदर्शन

यह भी पढ़ें : Rotary Club Banga आस्था 50 लोगों को बांटे कंबल

यह भी पढ़ें : Antyodaya Mahasammelan Karnal : करनाल पहुंचने पर गृह मंत्री अमित शाह का भव्य स्वागत

 

SHARE