Israel-Hamas War Gaza News: अल शिफा अस्पताल में आईसीयू में भर्ती मरीजों की भी मौत, 7 हजार लोग फंसे

0
213
Israel-Hamas War Gaza News
गाजा का अल शिफा अस्पताल।

Aaj Samaj (आज समाज), Israel-Hamas War Gaza News, तेल अवीव: गाजा स्थित अल शिफा अस्पताल के नीचे सुरंग होने का पता चलने के बाद इजरायल सुरक्षा बल (आईडीएफ) लगातार अस्पताल को निशाना बना रहे हैं और इसमें वहां भर्ती मरीज व अन्य निर्दोष लोगों की भी जान जा रही है। अस्पताल के डायरेक्टर मुहम्मद अबू सल्मिया ने कहा है कि इजराइल की रेड में एक रात में 22 मरीजों की मौत हो गई।

आईसीयू में भर्ती सभी मरीजों की जान गई

आईसीयू में भर्ती सभी मरीजों की जान चली गई है। उन्होंने कहा, इजरायल की रेड में तीन दिन में अस्पताल में 55 लोगों की मौत हो गई है और 7000 से ज्यादा लोग अब भी अस्पताल के अंदर फंसे हुए हैं। इनमें मरीज, मेडिकल स्टाफ कर्मचारी और शेल्टर होम में रहने वाले लोग शामिल हैं।

हमास का हेडक्वार्टर है अस्पताल : इजरायल

अल शिफा गाजा का सबसे बड़ा अस्पताल है। इजराइली सैनिकों ने यहां कई घंटों तक आपरेशन चलाए हैं। आईडीएफ का कहना है कि अल शिफा अस्पताल हमास का हेडक्वार्टर है और वहां हमास का कमांड सेंटर है। इजरायल सेना ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर कर दावा किया है कि सर्च आॅपरेशन में बड़ी संख्या में हथियार और हमास का एक पिक-अप ट्रक मिला है।

अस्पताल के अंदर जमा कर रखे थे विस्फोटक

आईडीएफ ने दावा किया है कि अल शिफा अस्पताल के अंदर में हमास ने एके-47, आरपीजी, ग्रेनेड और दूसरे अन्य विस्फोटक जमा कर रखे थे। हालांकि, इजराइली सेना के इस दावे पर लगातार सवाल उठ रहे हैं। सोशल मीडिया पर ये भी दावा किया जा रहा है कि आईडीएफ अल शिफा अस्पताल के जिस हिस्से को सुरंग की तरह दिखा रहा है दरअसल वह अल शिफा अस्पताल का बंकर है।

बड़ा सवाल, अब तक 12000 से ज्यादा मौतें

बता दें कि इजराइल शुरू से ही यह कह रहा है कि अल शिफा अस्पताल की सुरंगों में बंधक कैद हो सकते हैं। हमास के लड़ाके छिपे हैं, लेकिन जब हमास के लड़ाके और बंधक इन सुरंगों में छिपे हैं तो आखिर वहां से गए कहां, ये बड़ा सवाल है। इजराइल और हमास के बीच पिछले 42 दिनो से जंग जारी है और अब तक दोनों पक्षों के 12000 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं। हमास ने 7 अक्टूबर की सुबह इजराइल पर अचानक हमला कर दिया था। तब से युद्ध जारी है।

यह भी पढ़ें :

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE