Indore Temple Accident Update: मध्य प्रदेश के इंदौर में कल हुए हादसे में मृतक संख्या 35 हुई

0
253
Indore Temple Accident Update
मध्य प्रदेश के इंदौर में कल हुए हादसे में मरने वाले लोगों की संख्या 35

आज समाज डिजिटल, Indore Temple Accident Update:  मध्य प्रदेश के इंदौर स्थित बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में रामनवमी पर कल हुए हादसे में मरने वाले लोगों की संख्या 35 पहुंच गई है। मंदिर स्नेह नगर के पास पटेल नगर इलाके में है और इसके परिसर में बनीं बावड़ी के ऊपर की छत धंसने से कई लोग बावड़ी में गिर गए थे। गुरुवार सुबह करीब 11.30 बजे यह हादसा हुआ था।

  • हवन के दौरान बावड़ी की छत पर बैठे थे जरूरत से ज्यादा लोग
  • एनडीआरएफ और एसडीआरएफ के साथ सेना भी बचाव में जुटी

मृतकों में अधिकतर महिलाएं

रेस्क्यू अभियान अब भी चल रहा है और कई लोगों को बावड़ी से निकाला जा चुका है। घायलों को अस्पताल में भर्ती किया गया है। मृतकों में अधिकतर महिलाएं हैं। इंदौर के कलेक्टर डॉक्टर इलैयाराजा टी ने हादसे में अब तक 35 लोगों के मारे जा ने की पुष्टि की है। मृतकों में एक सास-बहू भी शामिल हैं। एक दर्जन से अधिक शव सेना ने देर रात निकाले।

18 घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था

डॉक्टर इलैयाराजा टी ने बताया कि हादसे के बाद 18 घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिनमें से 2 लोगों को छुट्टी दे दी गई है। उन्होंने बताया कि एक व्यक्ति अब भी लापता है और सेना, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें खोज व बचाव अभियान कर रही हैं।

भारी संख्या में दर्शन के लिए आए थे लोग

सेना के जवान रात करीब 11 बजे के बाद बावड़ी में पानी के रिसाव के बीच सरिए काटकर नीचे और 4 शवों को बावड़ी से बाहर निकाला। इनमें तीन पुरुष और 1 महिला का शव शामिल था। रामनवमी के मौके पर भारी संख्या में लोग दर्शन के लिए आए थे और उसी दौरान बावड़ी के ऊपर की छत अचानक ढह गई और कई लोग बावड़ी में गिर गए।

बावड़ी 40 फुट गहरी, कमरे के बराबर चौड़ाई, ज्यादा वजन वजह

निगम के अधिकारियों के मुताबिक, बावड़ी 40 फीट गहरी है और उस पर लोहे की जाली थी। इसकी चौड़ाई एक कमरे के बराबर है। लोहे की जाली पर स्लैब डालकर इसका निर्माण किया गया था। हवन के दौरान बावड़ी की छत पर ज्यादा लोगों के होने से जाली टूट गई और हादसा हो गया।

यह भी पढ़ें :  Weather 30 March 2023 Update: उत्तर भारत में फिर बिगड़ेगा मौसम, हिमाचल में भारी बारिश का अलर्ट

SHARE