शिक्षामंत्री ने हरी झंडी देकर किया 35 नई बसों को रवाना

0
229
Haryana Roadways Yamunanagar will get 90 new buses
Haryana Roadways Yamunanagar will get 90 new buses
  • यमुनानगर डिपो में शामिल होंगी 90 नई बसें

प्रभजीत सिंह लक्की, यमुनानगर :
हरियाणा रोडवेज यमुनानगर को 90 नई बसें मिलेगी जिसमें से 50 बसे आ चुकी है और इनमें से 35 बसों को सोमवार सुबह हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने हरी झंडी देकर रवाना किया।

इस मौके पर यमुनानगर भाजपा विधायक घनश्याम दास अरोड़ा, जिला उपायुक्त राहुल हुड्डा, भाजपा जिलाध्यक्ष राजेश सपरा, महाप्रबंधक बालक राम, यातायात प्रबंधक संजय रावल व कार्यशाला प्रबंधक महेश शर्मा मुख्य रूप से उपस्थित थे।

बसों की संख्या बढ़ने से यात्रियों को सफर करने में होगी आसानी

बसों को झंडी देने से पहले बसों का विधिवत पूजन किया गया। शिव मंदिर बस स्टैंड के आचार्य कमलेश शास्त्री ने पूजा-अर्चना करवाई। उसके बाद बसों को बस स्टैंड से विभिन्न रूटों के लिए रवाना किया गया।

इस मौके पर शिक्षामंत्री कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि यमुनानगर डिपो में 90 नई बसें शामिल होनी है। जिसमें से डिपो में 50 बसे आ चुकी है। उन्होंने कहा कि बसों की संख्या बढ़ने से यात्रियों को सफर करने में आसानी होगी और कई रूट भी बढ़ाए जाएंगे। जिससे शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में भी बस यात्रियों को इसका लाभ मिलेगा।

धार्मिक स्थलों के लिए बसों के सीधे रूट बनाए जाने पर विचार किया

डिपो महाप्रबधक बालकराम ने बताया कि पहले हमारे डिपो का बेड़ा 225 बसों का था। यहां से बस यात्रियों की अधिकता को देखते हुए अब इसकी संख्या 265 कर दी गई है।

उन्होंने कहा कि आय के मामले में यह डिपो हरियाणा के पहले 10 स्थानों में आता है और जल्द ही इसमें और बेहतर प्रयास किए जायेंगे। उन्होंने कहा कि अमृतसर,वृंदावन, खाटूश्याम जैसे धार्मिक स्थलों के लिए बसों के सीधे रूट बनाए जाने पर विचार किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जल्द ही यमुनानगर डिपो में 10 एसी बसें भी शामिल होंगी।

ये रहे उपस्थित

इस अवसर पर फोरमैन दिनेश कुमार, रोशन लाल शर्मा, मायाराम, सुपरवाइजर नरेश कुमार, हैड टायरमैन राजकुमार, हेड कारपेंटर नरेंद्र मुख्य रूप से उपस्थित थे।

SHARE