इंडिया न्यूज के मंच पर जुटे राजनीतिक दिग्गज, सीएम बोले आम आदमी की जिंदगी आसान बनाने की हर संभव कोशिश की

0
233
Former Union Minister Vinod Sharma speaking during India News program
Former Union Minister Vinod Sharma speaking during India News program
  • पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा बोले राजनीति करियर नहीं बल्कि समाज सेवा है, इस मौके पर आईटीवी नेटवर्क की पानी बचाओ मुहिम की शुरुआत सीएम ने की

आज समाज नेटवर्क,चंडीगढ़,
इंडिया न्यूज द्वारा रविवार को मंच कार्यक्रम का आयोजन रखा गया जिसमें प्रदेश के राजनीतिक दिग्गजों ने शिरकत की। मुख्यमंत्री मनोहर लाल और कई कैबिनेट मिनिस्टर ने कार्यक्रम में भाग लिया। विपक्ष दलों से भी कई नेताओं ने कार्यक्रम में अपनी बात रखी। पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा ने कार्यक्रम में अपनी बात रखते हुए कहा कि राजनीतिक को करियर के लिहाज से न लें, ये तो समाज सेवा है। राजनीति में लोगों की सेवा करने का मौका है। आगे उन्होंने अपनी बात रखते हुए कहा कि तीसरी बार भी भाजपा सरकार आनी तय है। विपक्षी कहीं नहीं दिख रहा है। जनता मुख्यमंत्री मनोहर लाल की कार्यशैली व उनकी नीतियों से पूरी तरह संतुष्ट है। सरकार लगातार बेहतर कार्य कर रही है। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भी शिरकत की। उन्होंने सबके सामने सरकार की उपलब्धियों और नीतियों के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि जनता की भलाई के लिए हर संभव प्रयास किया है और इसके सकारात्मक परिणाम भी निरंतर सामने आ रहे हैं।

किसानों आय बढ़ाने के लिए भी निरंतर कदम उठाए हैं :मुख्यमंत्री मनोहर लाल

वहीं एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि उन्होंने भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए निरंतर कदम उठाए हैं। उनके राजनीतिक जीवन में आज तक कोई दाग नहीं है। एक नेता को ईमानदारी से काम करना चाहिए। राजनीति में भ्रष्ट लोगों की भरमार है। उनकी कोशिश है कि लोगों का हैप्पीनेस इंडेक्स बढ़े। उन्होंने प्रदेश में यूनिवर्सिटी और अस्पताल तो बनाए ही, साथ में किसानों आय बढ़ाने के लिए भी निरंतर कदम उठाए हैं। बात जारी रखते हुए सीएम मनोहर लाल ने कहा कि उन्होंने कोरोना दौर में कठिन समय में भी बेहतर कार्य करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। वहीं विपक्ष पर हमला बोलते हुए का कि सरकार ने जो कर्ज लिया है वो निर्धारित सीमा है। विपक्ष को लोगों को बरगलाने के अलावा कोई काम नहीं है। फिलहाल जो कर्ज है वो जीएसडीपी का करीब 25 फीसद है जो कि पूरी तरह से सही है। ऐसे में विपक्ष लोगों को बहका रहा है लेकिन लोग समझदार हैं और वो विपक्ष के झांसे में आने वाले नहीं हैं।

बेरोजगारी दर करीब 7 फीसद के आस पास : मुख्यमंत्री मनोहर लाल

वहीं किसानों को मुआवजे के मसले पर सीएम ने कहा कि सरकार ने समय समय पर उनको फसली नुकसान का उचित मुआवजा तो दिया ही, साथ में समय समय पर उनके लिए अलग अलग स्कीम भी शुरू की। किसान का धन (फसल) खुली छत के नीचे पड़ा रहता है, ऐसे में किसानों के हित के लिए उन्होंने हर संभव कदम उठाया है। वहीं बेरोजगारी के मुद्दे पर कहा कि झूठे आंकड़ों के जरिए लोगों को बरगलाया जा रहा है। प्रदेश में बेरोजगारी दर करीब 7 फीसद के आस पास है लेकिन विपक्ष इसको जानबूझ कर ज्यादा बताता है। सबको सरकारी नौकरी नहीं दी जा सकती है। उनकी सरकार ने बेरोजगार युवाओं को कौशल में पारंगत करने के लिए स्किल यूनिवर्सिटी की स्थापना की। वहीं ई-टेंडरिंग पर सरपंचों के विरोध पर कहा कि इससे कुछेक लोगों को आपत्ति है। विरोध करने वाले लोगों के इसमें निहित स्वार्थ हैं। उनका मुख्य उद्देश्य सिस्टम में ट्रांसपेरेंसी लाना है।

कार्यक्रम में ये सभी उपस्थित थे।

कार्यक्रम में राज्यसभा सांसद कार्तिक शर्मा, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़, डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला, भाजपा प्रभारी विपल्व देव, शिक्षा मंत्री कंवर पाल, बिजली मंत्री रणजीत सिंह, कांग्रेस नेता व राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष उदयभान और आप के सांसद सुशील गुप्ता ने भी शिरकत की।

SHARE