Farmer Leader Rakesh Tikait को हाई सिक्योरिटी मुहैया करवाएं केंद्र सरकार : भाकियू

0
134
भारतीय किसान यूनियन
भारतीय किसान यूनियन

Aaj Samaj (आज समाज), Farmer Leader Rakesh Tikait, करनाल,3 नवम्बर, इशिका ठाकुर : 
भारतीय किसान यूनियन द्वारा शुक्रवार को करनाल के जाट सभा भवन में एक महासभा का आयोजन किया गया। महापंचायत की अध्यक्षता व्योवृद्ध किसान नेता प्रेमचंद शाहपुर ने की। लोनी के विधायक द्वार राकेश टिकैत के खिलाफ बयान बाजी की थी जिसमें उन्होंने किसान नेता राकेश टिकैत के खिलाफ एनकाउंटर की बात कही थी। जिसको लेकर भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं तथा नेताओं में भारी रोष है।

लोनी के विधायक द्वारा दिए गए बयान पर अपना विरोध प्रकट करने के लिए भारतीय किसान यूनियन के नेताओं ने सड़कों पर उतरकर जोरदार प्रदर्शन किया भाजपा व उसके विधायक नन्द किशोर मुर्दाबाद के नारे लगाए तथा सैकड़ो किसानों ने प्रधानमंत्री व उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम करनाल सिटी मजिस्ट्रेट अमन कुमार को ज्ञापन सौंपा। इस ज्ञापन को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के माध्यम से भेजा गया है।

किसानों ने चेतावनी देते हुए कड़े शब्दों में कहा कि किसान नेता राकेश टिकैत अकेले नहीं

भाकियू नेताओं ने प्रदर्शन के दौरान कहा कि इस विधायक के खिलाफ तुरंत मामला दर्ज करके मामले की जांच की जाएं। किसानों ने चेतावनी देते हुए कड़े शब्दों में कहा कि किसान नेता राकेश टिकैत अकेले नहीं है, बल्कि पूरे हिंदुस्तान में उनके पीछे चट्टान की तरह लाखों किसान टिकैत के रूप में खड़े है। व्योवृद्ध किसान नेता प्रेम चंद शाहपुर सहित तमाम किसान नेताओं ने भाजपा के विधायक द्वारा किसान नेता राकेश टिकैत को लेकर दिए गए ब्यान की कड़े शब्दों में निंदा की। सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया कि इस विधायक के द्वारा गत 28 जनवरी, 2021 की रात्रि को भी किसान आंदोलन के चलते वहां पर किसानों के साथ अभ्रदता व मारपीट की भी कोशिश की गई थी। इस शरारत में वह कामयाब नहीं हो पाया था। लेकिन कई दिन पहले उनके द्वारा दिए गए बयान से प्रतीत होता है कि उनकी मानसिकता किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की है।

भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत देश भर में आते-जाते रहते है ओर किसानों की लड़ाई को लड़ने का कार्य मजबूती के साथ करते है। लेकिन बार-बार उन्हें धमकियां मिलना और एक विधायक के द्वारा ऐसा ब्यान आना इस किसान कमेरे वर्ग को आहत करने वाला है। आंदोलनकारी किसान नेताओं ने किसान नेता राकेश टिकैत को इन हालातों में हाई सिक्योरिटी मुहैया करवाने की मांग भी की है। किसान नेताओं ने यह भी कहा कि कभी भी राकेश टिकैत के साथ किसी प्रकार की अप्रिय घटना घटित होती है तो उसकी सीधी जिम्मेदारी भाजपा सरकार की होगी।

सैंकड़ों की संख्या में किसान मौजूद रहे

इस अवसर पर प्रदेश सरंक्षक प्रेम चंद शाहपुर, प्रवक्ता सुरेंद्र सांगवान, प्रदेश संगठन सचिव श्याम सिंह मान, उत्तरी हरियाणा प्रभारी मेहताब कादियान, जिला अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह घुम्मन, चेयरमैन यशपाल राणा, जिला महासचिव सुरेंद्र बेनीवाल, सचिव महेन्द्र मढ़ान, अंग्रेज सिंह लाठर, रामफल नरवाल, रणबीर कतलाहेड़ी, जयपाल शर्मा, राजबीर भरतरी, वेदपाल, रामेश्वर, रमेश बजीदा सहित सैंकड़ों की संख्या में किसान मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें : Nayab Singh Saini : कांग्रेस मृत स्थिति में फिर लोग कांग्रेस पर कैसे विश्वास करेंगे

यह भी पढ़ें : Rotary Club Banga आस्था 50 लोगों को बांटे कंबल

यह भी पढ़ें : Antyodaya Mahasammelan Karnal : करनाल पहुंचने पर गृह मंत्री अमित शाह का भव्य स्वागत

SHARE