Homeमनोरंजन'The Kashmir Files film' पर भड़के उमर अब्दुल्ला, कहा झूठ का फिल्म...

‘The Kashmir Files film’ पर भड़के उमर अब्दुल्ला, कहा झूठ का फिल्म बंडल

The Kashmir Files film

आज समाज डिजिटल, मुंबई :

The Kashmir Files film : अब फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को लेकर उमर अब्दुल्ला भी नाराज हैं। उन्होंने कहा कि विवेक अग्निहोत्री की फिल्म में बहुत झूठ है। उन्होंने कहा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह एक व्यावसायिक फिल्म थी लेकिन फिल्म निर्माता वास्तविकता दिखाने का दावा करते हैं जो गलत है।

Read Also : शाहरुख खान ने की अपने ओटीटी प्रोजेक्ट SRK+, कुछ कुछ होता है… की घोषणा Shahrukh Khan Announces SRK+ OTT Project

कश्मीरी पंडितों की सुरक्षा न करने का आरोप

घाटी में कश्मीरी पंडितों की सुरक्षा नहीं करने के आरोपों पर उन्होंने कहा कि उस समय केंद्र में भाजपा समर्थित वी. पी। सिंह की सरकार थी। जब कश्मीरी पंडितों को कश्मीर छोड़ना पड़ा। उस समय शासन व्यवस्था थी।

मुस्लिम और सिख भी हुए आतंकियों के शिकार : उमरी

The Kashmir Files film
The Kashmir Files film

उमर ने कहा कि कश्मीरी पंडित आतंकवाद के शिकार हो गए हैं, जो सभी के लिए दुखद है, लेकिन मुसलमानों और सिखों को भी बंदूक की नोक पर रखा गया। उनके बलिदान को भुलाया नहीं जाना चाहिए। उनकी वापसी होनी बाकी है। उन्होंने कहा कि देश में ऐसा माहौल बनाया जाना चाहिए कि वे वापस आ सकें, लेकिन जिसने भी यह फिल्म बनाई है वह नहीं चाहता कि कश्मीरी पंडित वापस आएं।

तथ्यों को सामने लाने के लिए एक स्वतंत्र जांच आयोग का गठन किया गया है

आपको बता दें कि इससे पहले फारूक अब्दुल्ला ने कश्मीरी पंडितों की उड़ान से जुड़े तथ्यों का पता लगाने के लिए एक स्वतंत्र जांच आयोग के गठन की मांग की थी। बता दें कि कश्मीरी पंडितों के अत्याचार और जबरन पलायन को दर्शाने वाली फिल्म द कश्मीर फाइल्स 100 करोड़ क्लब में शामिल हो गई है। जहां एक तरफ लोग उनकी तारीफ कर रहे हैं वहीं दूसरी तरफ आलोचना भी हो रही है।

आपको बता दें कि घटना के समय फारूक अब्दुल्ला राज्य के मुख्यमंत्री थे और महबूबा मुफ्ती के पिता मुफ्ती मोहम्मद सैयद केंद्र में गृह मंत्री थे। उस समय वी. पी। सिंह ने भाजपा और कम्युनिस्टों की मदद से केंद्र में सरकार बनाई। कांग्रेस समेत कई पार्टियों ने फिल्म पर केवल मुसलमानों के खिलाफ नफरत फैलाने का आरोप लगाया है। वह सही बात नहीं दिखा पा रहा है।

The Kashmir Files film

Read Also : फिल्म ने मंगलवार को सबसे बड़ी कमाई का रिकॉर्ड बनाया The Kashmir Files Collection

Read Also : यश के फैन्स को मिलेगा तोहफा, जानिए कब रिलीज होगा ‘KGF Chapter 2’ का पहला गाना ‘तुफान’

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular