Homeमनोरंजनआमिर खान ने आपने बेटी इरा खान के मानसिक स्वास्थ्य के बारे...

आमिर खान ने आपने बेटी इरा खान के मानसिक स्वास्थ्य के बारे में बताया Aamir khan Birthday

Aamir khan Birthday

आज समाज डिजिटल, मुंबई :

Aamir khan Birthday : आज 14 मार्च को आमिर खान का बर्थडे है आज आमिर खान 57 साल के हो गए हैं। एक्टर आज मीडिया के साथ अपने बर्थडे का जश्न मनाएंगे और फिर वह अपनी आने वाली प्लान्स के बारे में बताएंगे।

एक्टर ने एक न्यूज़ चैनल पर रीना दत्ता और किरण राव के साथ अपने तलाक के बारे में बताया, उनके साथ कॉर्डिअल रहने, उनके बच्चों और बहुत कुछ बताया। आमिर खान ने आपने बेटी इरा खान के मानसिक स्वास्थ्य के संघर्ष और कैसे वह लोगों की मदद के लिए एक एनजीओ चला रही है, के बारे में भी बात की।

इरा खान ने इंस्टाग्राम पर अपने फोल्लोवेर्स से बात करते हुए कहा

इरा खान ने इंस्टाग्राम पर अपने फोल्लोवेर्स से बात करते हुए कहा कि वह डिप्रेशन से रिकवर हो रही है। वीडियो में इरा का कहना है कि, “हाय, मैं उदास हूं। मुझे अब चार साल से ज्यादा हो गए हैं। मैं एक डॉक्टर के पास गया हूँ और मैं चिकित्सकीय रूप से उदास हूँ। मैं अब बहुत बेहतर कर रहा हूं।

अब एक साल से अधिक समय से, मैं मानसिक स्वास्थ्य के लिए कुछ करना चाहता था, लेकिन मुझे समझ नहीं आ रहा था कि क्या करूँ। मैंने आपको एक यात्रा पर ले जाने का फैसला किया है – मेरी यात्रा – और देखें कि क्या होता है। उम्मीद है, हम खुद को जान पाएंगे और मानसिक बीमारी को थोड़ा बेहतर समझ पाएंगे। मैंने कहने के लिए बहुत सी बातें सोची हैं।”

“क्या कहूँ? मैं यह क्यों कर रहा हूँ? चलिए वहीं से शुरू करते हैं जहां से मैंने शुरुआत की थी। मुझे किस बारे में उदास होना है? मैं उदास होने वाला कौन होता हूँ? मेरे पास सब कुछ है, है ना?” उसने निष्कर्ष निकाला।

Aamir khan Birthday
Aamir khan Birthday

“बहुत कुछ चल रहा है, बहुत से लोगों के पास कहने के लिए बहुत कुछ है। चीजें वास्तव में भ्रमित करने वाली और तनावपूर्ण और सरल और ठीक हैं लेकिन ठीक नहीं हैं और… पूरी तरह से जीवन। यह सब एक बार में कहने का कोई तरीका नहीं है। लेकिन मुझे लगता है कि मैंने कुछ सामान निकाला है, या कम से कम यह पता लगाया है कि इसे थोड़ा और समझने योग्य कैसे बनाया जाए।

मानसिक स्वास्थ्य और मानसिक अस्वस्थता के बारे में। तो मेरे साथ इस यात्रा पर आओ… मेरी अजीब, विचित्र, कभी-कभी-बच्चे-आवाज-वाई, ईमानदार-जैसा-मैं-हो सकता है… रास्ते में। आइए एक बातचीत शुरू करें (sic)”, इरा ने एक वीडियो के साथ लिखा।

“इरा ने नॉन प्रॉफिट कंपनी नाम से एक कंपनी खोली जो मानसिक स्वास्थ्य से संबंधित है। वह इस विषय से जुड़ी हैं और उसी के लिए काम करना चाहती हैं। वह देश में मानसिक रूप से अस्वस्थ लोगों की मदद करना चाहती हैं। यह उनका इंट्रेस्ट में शामिल है और मैं इस पर उनके साथ काम भी कर रहा हूं।” आमिर खान ने सोमवार को अपने 57 वें जन्मदिन से पहले एक बातचीत में अपनी बेटी की मानसिक स्वास्थ्य यात्रा के बारे में बताया।

Aamir khan Birthday
Aamir khan Birthday

“उसने अपने जीवन में कई चुनौतियों का सामना किया है और मुझे यह देखकर खुशी हो रही है कि वह इसे बहुत मजबूती से लड़ रही है और साहस दिखा रही है। और मैंने उसमें भी एक बड़ा सुधार देखा है। हालाँकि, मैं उनके संघर्षों पर ज्यादा टिप्पणी नहीं करूँगा क्योंकि केवल उन्हें ही उनके बारे में बोलने का अधिकार है। लेकिन मुझे खुशी इस बात की है कि अपनी समस्याएं होने के बावजूद वह दूसरों की मदद करने के लिए तैयार रहती हैं।”

Aamir khan Birthday

Read Also : वरुण सूद से ब्रेकअप के बाद पहली बार आई सामने Divya Agarwal

Read Also : फिल्म के लिए प्रधानमंत्री से काफी सराहना मिली The Kashmir Files Team Meets Pm Modi

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular