Homeअर्थव्यवस्थाRuchi Soya FPO Open बाबा रामदेव की कंपनी Ruchi Soya ने जुटाए...

Ruchi Soya FPO Open बाबा रामदेव की कंपनी Ruchi Soya ने जुटाए इतने करोड़, आज खुला FPO

Ruchi Soya FPO Open बाबा रामदेव की कंपनी Ruchi Soya ने जुटाए इतने करोड़, आज खुला FPO

आज समाज डिजिटल, नई दिल्ली: 

Ruchi Soya FPO Open : बाबा रामदेव की पतंजलि के समर्थन वाली खाद्य तेल कंपनी रुचि सोया इंडस्ट्रीज का एफपीओ आज 24 मार्च से खुल रहा है। एफपीओ के खुलने से पहले ही कंपनी ने एंकर निवेशकों से बड़ा निवेश हासिल कर लिया है। जानकारी के मुताबिक 4300 करोड़ के इस एफपीओ के खुलने से पहले रुचि सोया ने बुधवार को एंकर निवेशकों से 1,290 करोड़ रुपये हासिल किए हैं। इसके बदले में कंपनी ने 1.98 करोड़ इक्विटी शेयर एंकर निवेशकों को जारी किए हैं।

कई विदेशी निवेशकों ने कंपनी में निवेश किया

46 एंकर निवेशकों को एफपीओ के ऊपरी प्राइस बैंड 650 रुपए प्रति शेयर के भाव पर 1.98 करोड़ इक्विटी शेयर आवंटित किए हैं। इनमें से 41.91 लाख शेयरों को 4 घरेलू म्यूचुअल फंड्स को आवंटित किया गया है,(Ruchi Soya FPO Open) जिन्होंने 24 स्कीमों के जरिए निवेश किया है।

इनमें सोसाइटी जनरल, बीएनपी परिबास, रक्षा मंत्रालय पेंशन फंड (ओमान), वाईएएस ताकाफुल पीजेएससी और एल्केमी जैसे कई विदेशी निवेशकों ने कंपनी में निवेश किया है। वहीं आदित्य बिरला सन लाइफ, एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस, यूटीआई म्यूचुअल फंड और एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस वो घरेलू निवेशक हैं जिन्हें शेयर आवंटित किए गए हैं।

615 से 650 रुपए है प्राइस बैंड  

जानना जरूरी है कि रुचि सोया का एफपीओ का प्रति शेयर प्राइस बैंड 615 से 650 रुपये रखा गय है। यह एफपीओ सोमवार को बंद होगा। (Ruchi Soya FPO Open) एफपीओ की खास बात ये है कि इसमें सभी निवेशकों के लिए कंपनी के नए शेयर जारी किए जाएंगे और कोई आफर फॉर सेल नहीं होगा। FPO के लिए 21 शेयरों के लॉट में बोली लगाई जा सकती है। निवेशक इसके लिए 28 मार्च तक बोली लगा सकते हैं।

बता दें कि रुचि सोया में (Ruchi Soya FPO Open) बाबा रामदेव की अगुवाई वाली पतंजलि आयुर्वेद की 98.9 फीसदी हिस्सेदारी है। 25 प्रतिशत न्यूनतम सार्वजनिक शेयरधारिता मानदंडों का पालन करने के लिए कंपनी में प्रमोटर होल्डिंग को कम करने के लिए एफपीओ लाया जा रहा है।

FPO की मुख्य बातें

  • FPO 24 से 28 मार्च तक खुलेगा इश्यू
  • इश्यू साइज: 4300 करोड़ रुपये
  • प्राइस बैंड: 615-650 प्रति शेयर
  • लॉट साइज: 21 शेयर
  • न्यूनतम निवेश: 13,650 रुपए,
  • शेयर अलॉटमेंट: 5 अप्रैल,
  • शेयरों की ट्रेडिंग: 6 अप्रैल से।

Also Read : Lic Ipo Update सेबी की मंजूरी के बाद फिर नए सिरे से जमा किए दस्तावेज

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular