Homeअर्थव्यवस्थाMustard Oil Prices Down: सरसों तेल के दाम में भारी गिरावट, क्या...

Mustard Oil Prices Down: सरसों तेल के दाम में भारी गिरावट, क्या है नया भाव?

आज समाज डिजिटल, नई दिल्ली:

Mustard Oil Prices Down : पहले तो कोरोना महामारी की मार झेल रहे थे और अब महंगाई ने कमर तोड़कर रख दी है। पेट्रोल-डीजल व एलपीजी सिलेंडर के बढ़ते दाम सातवें आसमान पर होने से आम लोगों की जेब पर बोझ बढ़ गया है। इतना ही नहीं देशभर में खाद्य पदार्थों के दाम ने भी रसोई का बजट बिगाड़ दिया है।

महंगाई राष्ट्रीय राजधानी से लेकर हर राज्य में दिखाई दे रही है। इस बीच अगर आप सरसों तेल के खरीदार हैं तो यह खबर काफी मायने रखती है।

Read Also : HR Cooperation and Justice Minister Om Prakash Yadav: परिवेदना समिति की बैठक लेने पहुंचे ओम प्रकाश यादव

बीते शुक्रवार तक सरसों तेल 188 से 190 रुपये लीटर था Mustard Oil Prices Down

देश की राजधानी दिल्ली के बाजार में 3 दिन के अंदर सरसों तेल की खुदरा कीमत में 10 रुपये एवं रिफाइंड में पांच रुपये लीटर की गिरावट देखने को मिली है। सोमवार को सरसों तेल खुदरा में 178 रुपये एवं रिफाइंड 140 रुपये लीटर पहुंच गया है। डालीगंज के खुदरा कारोबारी अमित गुप्ता ने बताया कि बीते शुक्रवार तक सरसों तेल 188 से 190 रुपये लीटर था।

Also Read : Aus vs Eng Ashes 2021, Propose During Match क्रिकेट मैदान पर ही मिले दो दिल, इंग्लैंड के लड़के ने ऑस्ट्रिलयाई लड़की को किया प्रोपज़

होल सेल में कीमत घटने से खुदरा में दाम गिरे Mustard Oil Prices Down

होल सेल में कीमत घटने से खुदरा में दाम गिरे हैं। इसी प्रकार ब्रांडेड कंपनी का जो रिफाइंड 145 रुपये लीटर था, वह भी शुक्रवार को घट करके 140 रुपये हो गया है। उधर, चौक के आॅयल के थोक कारोबारी कैलाश चंद्र अग्रवाल ने बताया कि वायदा कारोबार पर अंकुश के कारण सरसों व रिफाइंड की कीमत में गिरावट आयी है।

Read More : Pro-Tennis League 2021 की नीलामी में अपनी मजबूती दिखाते दिखेंगे टेनिस खिलाड़ी

कैलाश चंद्र अग्रवाल ने बताया इस बार सरसों की पैदावार अच्छी हुई है। इससे सरसों तेल की कमी पूरी होने के साथ ही कीमत में कमी होगी। उन्होंने कहा कि 60 दिन के भीतर इसका दाम गिरकर 140 रुपये तक पहुंचने के आसार हैं। इससे ग्राहकों को थोड़ी राहत जरूर मिलेगी।

Also Read : Sharjah New Weekend Days : UAE में कर्मचारियों को मिलेगा ढाई दिन का वीक ऑफ, 1 जनवरी 2022 से नया नियम होगा लागू

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments