करनाल पुलिस की रोड़ सेफटी सैल द्वारा ई-रिक्शा चालकों को यातायात नियमों के प्रति किया जागरूक

0
194
E-rickshaw drivers made aware of traffic rules by Road Safety Cell of Karnal Police
E-rickshaw drivers made aware of traffic rules by Road Safety Cell of Karnal Police

इशिका ठाकुर, करनाल:
करनाल पुलिस की रोड़ सेफटी सैल के इन्चार्ज उप-निरीक्षक सुनील कुमार द्वारा सब्जी मंडी करनाल के पास बने ई-रिक्शा स्टैंड पर सभी ई-रिक्शा चालकों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया गया। उन्होंनें सभी चालकों को बताया कि सड़क पर चलते समय सड़क हित में बनाए गए नियमों की पालना करनी चाहिए, ऐसा करने से हम न केवल स्वयं को बल्कि अपने साथ बैठी सवारी को सुरक्षित उसकी मंजिल तक पहुंचा सकते हैं।

ई-रिक्शा चलाते समय सड़क पर बाईं लाईन में चलना चाहिए और अपनी गाड़ी को सही ढ़ंग से साईड में लगाकर ही सवारीयों को बिठाना और उतारना चाहिए। शहर के भीड़ वाले क्षेत्र जैसे:- बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन या शिक्षण संस्थानों के आसपास बहुत बार यात्रीयों के लिए लंबा इंतजार करना पड़ता है, इस दौरान हमें चाहिए कि हम अपनी ई-रिक्शा को सही ढ़ंग से साईड में लगाकर खड़े हों ताकि वहां से आने-जाने वाले वाहनों को किसी प्राकर की कोई असुविधा न हो। इसके साथ हमें अपनी ई-रिक्शा में आवश्यकता से अधिक यात्रीयों को बिठाने का प्रयास भी नहीं करना चाहिए।

हर व्यक्ति यातायात नियमों के प्रति जागरूक

उप-निरीक्षक सुनील कुमार ने बताया कि यदि हर व्यक्ति यातायात नियमों के प्रति जागरूक हो जाए और सड़क पर चलते समय अपनी जिम्मेवारीयों को समझकर नियमों की पालना करने लगे तो इससे सड़क दूर्घटनाओं में एक बड़ी कमी लाई जा सकती है। उन्होंनें ई-रिक्शा चालकों से कहा कि सड़कों को सुरक्षित बनाने के लिए जिला पुलिस द्वारा हर संभव प्रयास किया जा रहा है, लेकिन इन प्रयासों में आप लोगों के सहयोग से जो मजबूती मिलेगी, वह देश और समाज हित में अति आवश्यक है।

ये भी पढ़ें : गंभीर बीमारियां रोकने में सहायक होगी रंगीन फूल गोभी

ये भी पढ़ें : तीन जिला पार्षदों सहित क्षेत्र के कई लोग जेजेपी में शामिल

ये भी पढ़ें : बचपन प्ले स्कूल में मनाया गया नेताजी सुभाषचंद्र बोस का जन्मदिन

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE