Demand For Rural Watchmen : अपनी मांगों को लेकर ग्रामीण चौकीदारों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

0
146
एसडीएम हर्षित कुमार को ज्ञापन सौंपते ग्रामीण चौकीदार
एसडीएम हर्षित कुमार को ज्ञापन सौंपते ग्रामीण चौकीदार

Aaj Samaj, (आज समाज),Demand For Rural Watchmen,नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़ : महेंद्रगढ़ में बुधवार को ग्रामीण चौकीदारों ने लघु सचिवालय में बैठक कर एसडीएम हर्षित कुमार को अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा। इस दौरान चौकीदारों ने मानदेय 24 हजार रुपए महीना करने की मांग की है। मिलने वाले सात हजार रुपए में परिवार का गुजारा नहीं हो पा रहा है।

ग्रामीण चौकीदारों ने महेंद्रगढ़ लघु सचिवालय में जिला उप प्रधान मदनलाल नागर की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की, बैठक का संचालन रमेश कुमार निंबल ने किया। बैठक में सभी चौकीदारों ने सर्व सहमति से अपने-अपने विचार रखें। जिला उप प्रधान मदनलाल नागर ने सरकार से मांग करते हुए कहा कि ग्रामीण चौकीदारों का महीना की 7 तारीख से पहले मानदेय डाला जाए।

ज्ञापन में की मानदेय 24 हजार रुपए महीना करने की मांग

बैठक में बताया कि दो ब्लॉक महेंद्रगढ़ व सतनाली में मृत्यु पंजीकरण का पैसा मिलता हैं। बाकी 6 ब्लॉकों में अभी तक नहीं मिल रहा है। चौकीदारों का बस पास बनवाया जाए, सतनाली ब्लॉक में सरपंच की तस्दीक हटाई जाए। उन्होंने कहा कि इस महंगाई के जमाने में चौकीदारों को परिवार चलाने के लिए 7000 रुपए मिलते हैं। जिससे उनको परिवार चलाने में बड़ी मुश्किल हो रही है।

जबकि ग्रामीण चौकीदार 24 घंटे की ड्यूटी देते हैं। इस लिहाज से जब तक चौकीदारों को पक्का नहीं किया जाता तब तक उनका मानदेय 24 हजार रुपए महीना किया जाए। 2 महीने का मानदेय भता दिया जाए। इस मौके पर काफी संख्या में ग्रामीण चौकीदार उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें : Theft Case : पुलिस ने रात के समय किराने की दुकान में घुसकर चोरी करने के एक आरोपी को किया गिरफ्तार

यह भी पढ़ें : Legally News: महाराष्ट्र के शिंदे बनाम उद्धव विवाद पर गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट सुनाएगा फैसला, कोर्ट के फ़ैसले से पहले महाराष्ट्र में बढ़ी सियासी हलचल

Connect With  Us: Twitter Facebook

SHARE