Chief Minister Gave Orders: करनाल शहर में बरसात से पहले पानी, सीवरेज, नालियां, जल निकासी आदि की समस्या से निपटने के मुख्यमंत्री ने दिए आदेश

0
150
मुख्यमंत्री ने दिए आदेश
मुख्यमंत्री ने दिए आदेश

Aaj Samaj (आज समाज), Chief Minister Gave Orders, करनाल, 3जून, इशिका ठाकुर: 

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शनिवार को अपने दो दिवसीय करनाल दौरे के दौरान वार्ड 14 में लोगों से सीता संवाद करते हुए कहा कि बरसात के मौसम से पहले पूरे करनाल शहर की जल निकासी को लेकर सर्वे कराया जाएगा। इसको लेकर उन्होंने निगमायुक्त को सभी इंजीनियरों की टीम गठित कर जल्द से जल्द सर्वे कराने के निर्देश भी दिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन जिन कालोनियों में जलभराव की समस्या है उन सभी की लिस्ट तैयार करें और सभी इंजीनियर की टीम बनाकर सर्वे करवाया जाए कि किस कॉलोनी का पानी का फ्लो किस ओर है और वहां से जल निकासी की समस्या को किस तरह से ठीक किया जा सकता है।

उन्होंने अधिकारियों को बरसात से पहले पानी, सीवरेज, नालियां, जल निकासी इत्यादि मूलभूत सुविधाओं को लेकर विशेष अभियान चलाने तथा इन पर शीघ्रातिशीध्र काम शुरू के निर्देश दिए।

सभी विभागों में लागू की जाएगी जहां 80 से ज्यादा कर्मचारी

उन्होंने लोगों की मांग पर तुरंत प्रभाव से क्षेत्र के लोगों के लिए सीएससी खोलने के भी निर्देश दिए।मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ने ट्रांसफर पॉलिसी को सरल किया है। इससे अध्यापक खुश हैं और ऐसा पहली बार हुआ है की वरिष्ठता सूची के आधार पर अध्यापकों का तबादला किया गया है। यह पॉलिसी ऐसे सभी विभागों में लागू की जाएगी जहां 80 से ज्यादा कर्मचारी हैं। इसमें महिलाओं को छूट देने का प्रावधान किया गया है।

इस मौके पर मेयर रेणु बाला गुप्ता, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री एडवोकेट वेदपाल भी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें : Theft Incident : चाकू की नोक पर महिला से पर्स छीनने वाले दोनों आरोपी गिरफ्तार

यह भी पढ़ें : Madras High Court: वन संरक्षण संशोधन बिल 2023 के लिए लोगों के सुझाव मांगने का रास्ता साफ़, मद्रास हाईकोर्ट के आदेश पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE