Chandigarh University मोहाली में हाजिरी पूरी नहीं करने पर छात्रों ने प्रोफेसर को पीटा, गंभीर

0
433
Chandigarh University

Aaj Samaj (आज समाज), Chandigarh University, चंडीगढ़: चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में करीब आधा दर्जन छात्रों द्वारा हाजिरी पूरी नहीं करने पर प्रोफेसर को पीटने की मामला रिपोर्ट हुआ है। गत 17 मई को शाम करीब साढे बजे ये घटना घटी। हाजिरी पूरी न करने पर 5-6 छात्रों ने मिलकर एक प्रोफेसर पर डंडों से हमला कर हाथ और पैर की हड्डी तोड़ डाली। असिस्टेंट प्रोफेसर इरशाद मलिक को गंभीर हालत में जीएमसीएच-32 में भर्ती कराया गया है।

  • असिस्टेंट प्रोफेसर इरशाद मलिक जीएमसीएच-32 अस्पताल में भर्ती 

पुनीत यादव और अरलिल को गिरफ्तार

खरड़ सिटी पुलिस ने आरोपी छात्र पुनीत यादव और पांच-छह अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने इस मामले में पुनीत यादव और अरलिल को गिरफ्तार कर लिया है। ओमेगा सिटी, खरड़ निवासी प्रो इरशाद मलिक ओमेगा सिटी पिछले 10 साल से चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में सिविल इंजीनियरिंग विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर तैनात हैं।

हाजिरी पूरी करवाने के लिए दबाव  डाल रहा था पुनीत

इरशाद मलिक की कक्षा में पढ़ने वाला छात्र पुनीत यादव अपनी हाजिरी पूरी करवाने के लिए कई दिनों से दबाव डाल रहा था लेकिन प्रोफेसर ने यूनिवर्सिटी के नियमों का हवाला देते हुए ऐसा करने से मना कर दिया था। इसके बाद से ही छात्र उनसे खुन्नस रखने लगा। 17 मई की शाम को इरशाद मलिक यूनिवर्सिटी से छुट्टी के बाद अपने साथी अमनप्रीत तांगड़ी के साथ उनकी कार से घर लौटे। ओमेगा सिटी के बाहर कार से उतरकर वह पैदल अपने फ्लैट की ओर बढ़ने लगे तभी 5-6 युवकों ने घेर लिया। इन युवकों ने अपने हाथों में डंडा ले रखा था और कपड़े से मुंह ढक रखा था। इन्होंने अचानक इरशाद मलिक पर हमला कर दिया। इनमें से एक हमलावर पुनीत यादव को इरशाद मलिक ने पहचान लिया।

पुनीत यादव ने सिर पर वार किए

पुनीत यादव ने डंडे से इरशाद मलिक के सिर पर वार किया जिसे बचाने के लिए उन्होंने अपना हाथ आगे कर दिया। हमले में इरशाद मलिक की बाएं हाथ और दाएं टांग की हड्डी टूट गई और शरीर के अन्य हिस्सों पर गंभीर चोटे आई हैं। इसी बीच इरशाद मलिक ने जान बचाने के लिए शोर मचाया, जिसे सुनकर सड़क से गुजर रहे लोग इकट्ठे हो गए। लोगों की भीड़ जुटती देख युवक इरशाद मलिक को जान से मारने की धमकी देते हुए फरार हो गए। गंभीर रूप से घायल इरशाद मलिक को तुरंत सरकारी अस्पताल खरड़ ले जाया गया, जहां उनकी गंभीर हालत को देखते प्राथमिक चिकित्सा के बाद जीएमसीएच-32 रेफर कर दिया गया।

यह भी पढ़ें :  PM Modi Japan Visit: भारत-जापान के रिश्तों को और बेहतर बनाने पर जोर

यह भी पढ़ें : Cannes 2023 Update: कान्स फिल्म फेस्टिवल में ऐश्वर्या राय के सिल्वर व ब्लैक कलर के गाउन और हाई हील्स लुक ने उड़ाए फैंस के होश

यह भी पढ़ें : Multilateral Summits में भाग लेने के लिए पीएम मोदी जापान रवाना, हिरोशिमा में होगा जी7 शिखर सम्मेलन

Connect With Us: Twitter Facebook

 

SHARE