Antyodaya Mahasammelan : अंत्योदय महासम्मेलन की तैयारियां अंतिम चरण की ओर

0
125
अंत्योदय महासम्मेलन की तैयारियां
अंत्योदय महासम्मेलन की तैयारियां

Aaj Samaj (आज समाज),Antyodaya Mahasammelan , करनाल 30 अक्तूबर, इशिका ठाकुर
दो नवंबर को करनाल के सेक्टर चार में आयोजित किये जाने वाले अंत्योदय महासम्मेलन की तैयारियां अंतिम चरण की ओर बढ़ रही हैं। शैड (जर्मन हैंगर टेंट) तैयार करने के बाद अब उसमें कुर्सियां बिछाई जा रही हैं। जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग की ओर से पीने के पानी के लिये 1200 कैंपर्स की व्यवस्था की गई है।

मीडिया गैलरी के साथ-साथ मीडिया सेंटर भी स्थापित

आठ वीआईपी और 31 मोबाइल शौचालयों का बंदोबस्त किया गया है। जरूरत पडऩे पर अलग से पानी के टैंकरों का भी इंतजाम किया गया है। उपायुक्त अनीश यादव, एसपी शशांक कुमार सावन के अलावा विभिन्न विभागों के मुखिया रोजाना सम्मेलन स्थल का दौरा कर प्रबंधों को लेकर निर्देश दे रहे हैं। मुख्य मंच के साथ एक सांस्कृतिक मंच और एक तरफ वीआईपी के लिये मंच तैयार किया जा रहा है। मीडिया के लिये अलग से गैलरी बनाई गई है। इसके अलावा अलग से मीडिया सेंटर स्थापित किया गया है जिसमें तीन प्लाजमा टीवी और इंटरनेट की सुविधा सहित 20 कंप्यूटर उपलब्ध रहेंगे। उच्च गुणवत्ता वाला साउंड सिस्टम लगाया जा रहा है। सांस्कृतिक मंच पर चोटी के कलाकार अपनी प्रस्तुतियां देंगे।

मुख्य अतिथि के प्रवेश द्वार को सजाया जा रहा है। इस द्वार के साथ ही वीआईपी के बैठने के लिये लाँज बनाया जा रहा है। सम्मेलन में रोशनी के लिये सैंकड़ों लाईट लगाई गई हैं। 250 से अधिक पंखे लगाये जा चुके हैं। जनरेटरों की अलग से व्यवस्था की गई है। स्थल के आसपास के हर गड्ढे को मिट्टी से भरकर समतल किया जा रहा है। लोगों को वाहन खड़ा करने में कोई दिक्कत न हो इसके लिये पार्किंग की पुख्ता व्यवस्था की गई है। लोक संपर्क विभाग द्वारा बड़ी संख्या में अलग-अलग आकार के होर्डिंग्स लगाये जा रहे हैं।

सूचना, जन सम्पर्क, भाषा तथा संस्कृति विभाग की ओर से एक प्रदर्शनी लगाई जायेगी जिसमें सरकार की 9 साल की उपलब्धियों को दर्शाया जायेगा। आसपास की सडक़ों को चकाचक किया जा रहा है। शैड के नीचे कुर्सियों पर बैठने के लिये अलग-अलग ब्लॉक तैयार किये गये हैं। महासम्मेलन में पहुंचने के लिये लोगों को मेटल डिटेक्टर से होकर गुजरना होगा। सभा स्थल तक पहुंचने में कोई दिक्कत न हो इसके लिये जगह-जगह सांकेतिक बोर्ड लगाये जा रहे हैं। बड़ी संख्या में पुलिस कर्मचारी दिन-रात सम्मेलन स्थल पर डयूटी दे रहे हैं। सम्मेलन को ऐतिहासिक बनाने के लिये सांसद संजय भाटिया पहले ही कार्यकर्ताओं व पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक कर चुके हैं।

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE