…तो पीलीभीत में अमृतपाल ने बनाई थी वीडियो, नेपाल भागने की फिराक में था

0
257
Amritpal Today Evening Update

आज समाज डिजिटल, Amritpal singh Case Update : 18 मार्च से पंजाब पुलिस और तमाम सुरक्षा एजेंसियों को चकमा दे रहा खालिस्तानी समर्थक और वारिस पंजाब दे का चीफ अमृतपाल सिंह कहां है, अभी तक इस बारे किसी को कुछ मालूम नहीं पड़ा है। पुलिस अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी के लिए पंजाब में स्थित धार्मिक स्थलों पर छापेमारी कर रही है। सूचना है कि अमृतपाल किसी धार्मिक स्थल पर ही छिपा हुआ है। इसके लिए पंजाब पुलिस पहले ही पंजाब में स्थित करीब 300 डेरों की लिस्ट तैयार कर चुकी है।

अमृतपाल का साथी हो चुका गिरफ्तार

पुलिस सूत्रों के मुताबिक अमृतपाल के एक मददगार को काबू किया गया है। इसी शख्स के मोबाइल से अमृतपाल ने वीडियो बनाए थे। जिन्हें 29 व 30 मार्च को जारी किया गया था। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है कि ये वीडियो कहां बनी? उसने यह वीडियो आगे किसे भेजी?। किसने इन्हें इंटरनेट पर डाला?, अमृतपाल की तलाश में ये सवाल काफी अहम हो सकते हैं। ये दोनों वीडियो विदेशी कढ एड्रेस से इंटरनेट पर डाले गए थे।

अमृतपाल को पकड़ने के लिए केंद्रीय एजेंसियों से मदद मांगी

पंजाब सरकार ने अमृतपाल सिंह व उसके अन्य साथियों को पकड़ने के लिए केंद्रीय खुफिया एजेंसियों से मदद मांगी है। दूसरी तरह अमृतपाल लगातार अपने वीडियो सोशल मीडिया के जरिये विदेशों में वायरल कर रहा है। वह अभी तक ऐसे दो वीडियो वायरल कर चुका है। वहीं दूसरे वीडियो के अंत में कीर्तन की आवाज सुनाई दे रही है जिससे पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों का शक और भी पुख्ता हो गया है कि अमृतपाल किसी धार्मिक स्थल पर ही छिपा हुआ है।

पीलीभीत में बनाई पहली वायरल वीडियो

पुलिस को इनपुट मिली है कि अमृतपाल सिंह ने अपनी पहली वीडियो पीलीभीत में बनाई थी। इसके बाद वह उधम सिंह नगर में पहुंचा। जहां उसने डेरे की स्कॉर्पियो कार का सहारा लिया और पंजाब आ गया। वहीं इनपुट है कि अमृतपाल सिंह नेपाल जाने के लिए कुमाऊं बॉर्डर का इस्तेमाल कर सकता है।

पंजाब पुलिस साथ लगते राज्यों की पुलिस के साथ तालमेल बैठाकर अमृतपाल को गिरफ्तार करने की योजना पर भी काम कर रही है। इसके लिए पुलिस ने यूपी, हरियाणा, हिमाचल के जो हिस्से प्रदेश के साथ लगते हैं पर सुरक्षा व्यवस्था मजबूत कर दी है ताकि अमृतपाल बाहरी राज्यों में न भाग सके।

ये भी पढ़ें : नवजोत सिंह सिद्धू जेल से रिहा होने के बाद जाएंगे मूसेवाला के गांव, जानिए क्या कहा

ये भी पढ़ें : नालंदा-सासाराम में हिंसक झड़प के दौरान 6 को लगी गोली, दोनों जिलों में इंटरनेट सेवा बंद, धारा 144 लागू

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE