श्मशान सड़क निर्माण में देरी वाले कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई

0
373
प्रभजीत सिंह लक्की, यमुनानगर :
ग्रीन पार्क वेलफेयर सोसाइटी का एक प्रतिनिधिमंडल नगर निगम यमुनानगर में निगम महापौर मदन चौहान को मिला और अपनी समस्याओं का ज्ञापन सौंपा । साथ ही चेतावनी भी दी गई थी अगर एक माह में समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो निगम कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया जाएगा।
सोसाइटी प्रतिनिधिमंडल ने मेयर को बताया कि रामपुरा ग्रीन पार्क श्मशान घाट रोड की हालत बहुत ही खस्ता है। इस मार्ग से ही आधा दर्जन से ज्यादा कॉलोनियों के लोगों को शवों का अंतिम संस्कार करने के लिए जाना पड़ता है। प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि अप्रैल माह में आपने ही पार्टी जिला अध्यक्ष राजेश सपरा व अन्य पार्षदों के साथ खस्ताहाल सड़क का निरीक्षण कर सड़क का निर्माण कार्य जल्द करवाने के निर्देश निगम अधिकारियों को दिए थे लेकिन आज तक यह सड़क का निर्माण कार्य आरंभ नहीं हो पाया है। इस पर मेयर श्री चौहान ने बताया कि सड़क निर्माण के कार्य में देरी करने वाले कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है और जल्द ही सड़क का टेंडर लगवा कर कार्य आरंभ करवा दिया जाएगा।
कालोनी वासियों ने मेयर को बताया कि कॉलोनी में खाली प्लाट लोगों के लिए जी का जंजाल बने हुए हैं । इन प्लाटों में जंगली घास और पौधे लगे हुए हैं और इनमें जीव जंतु भी है जिस कारण ना केवल जीव जंतुओं के काटने का खतरा सताता रहता है वहीं यह प्लाट गंदगी को भी बढ़ावा दे रहे हैं। इन प्लाटों की सफाई करवाई जाए और प्लाट धारकों को निर्देश दिए जाएं कि वह अपने प्लाटों की चारदीवारी करवाएं और उनको साफ रखें। इस सम्बन्ध में मेयर ने संबंधित अधिकारी को तुरंत प्रभाव से कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इसके अलावा कॉलोनी में सफाई कर्मचारी ना होने की भी शिकायत की गई। साथ ही कॉलोनी में कुत्तों के आतंक बारे भी अवगत करवाया गया। मेयर ने जहां सफाई कर्मचारी तुरंत प्रभाव से लगाने के निर्देश दिए वहीं  कुत्तों के खिलाफ कोई कार्रवाई किए जाने पर असमर्थता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि कुत्तों के खिलाफ निगम प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं कर सकता क्योंकि पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी द्वारा पशुओं के खिलाफ कार्रवाई करने पर कड़ा संज्ञान लिया जाता रहा है।
मौके पर सोसायटी प्रधान देवेंद्र मेहता, अशोक सिंघल, हरीश गुलाटी, अशोक मक्कड़, एसपी सैनी, दिनेश कोहली, देवकीनंदन मेहता, सुरेंद्र सिंह, देवेंद्र पुरी व श्री सिब्बल मुख्य रूप से उपस्थित थे।
SHARE