Aaj Ka Rashifal 31 October 2023 : इन राशि वालो की धर्म-कर्म में बढ़ेगी रुचि, बाकी जाने अपनी राशि का हाल

0
102
Aaj Ka Rashifal 31 October 2023
Aaj Ka Rashifal 31 October 2023

Aaj Samaj (आज समाज), Aaj Ka Rashifal 31 October 2023,नई दिल्ली :

मेष राशि 

कारोबार में परिश्रम अधिक रहेगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। रहन-सहन भी कष्टमय हो सकता है। नौकरी में स्थान परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। कार्यक्षेत्र में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे।वाहन सुख की प्राप्ति‍ होगी। वाणी में कठोरता का प्रभाव हो सकता है। बातचीत में सन्तुलित रहें। मित्रों से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। वस्त्रों के प्रति रुझान बढ़ेगा। परिवार में सुख-शान्ति रहेगी। बातचीत में सन्तुलन बनाये रखें।

वृष राशि 

मानसिक शान्ति रहेगी। बातचीत में संयत रहें। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। किसी दूसरे स्थान पर जाना हो सकता है। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनः स्थिति रहेगी। नौकरी में अतिरिक्ति जिम्मेदारी मिल सकती हैं।तरक्की के अवसर भी मिलेंगे। आत्मसंयत रहें। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। मित्रों का सहयोग मिलेगा। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। भाइयों से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं।

मिथुन राशि 

नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा, परन्तु कार्यक्षेत्र में कठिनाईयां आ सकती हैं। सेहत का ध्यान रखें। आत्मसंयत रहें। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। कार्यक्षेत्र में स्थान परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। माता का सानिध्य मिलेगा।

वस्त्रों के प्रति रूझान बढ़ सकता है। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। अति उत्साही होने से बचें। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद रहेंगे। मानसिक शान्ति के लिए प्रयास करें।

 

 

कर्क राशि

आत्मविश्वास में कमी रहेगी। मन परेशान भी हो सकता है। किसी राजनेता से भेंट हो सकती है। पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। भागदौड़ अधिक रहेगी। खर्चों की अधिकता से चिंतित रहेंगे। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान रखें। परिवार का सहयोग मिलेगा। कारोबार की स्थिति सन्तोषजनक रहेगी।

स्वभाव में चिड़चिड़ापन भी रहेगा। जीवनसाथी को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। कुटुम्‍ब-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। परिवार में सम्मान की प्राप्ति‍ होगी। वाहन सुख म‍िलेगा।

सिंह राशि 

वाणी में मधुरता रहेगी। कारोबार में सुधार होगा। आय में बढ़ोरती के योग बन रहे हैं। कुटुम्ब-परिवार में मान-सम्मान बढ़ेगा। अफसरों से बातचीत में सन्तुलन बनाकर रखें। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है।

आत्मसंयत रहें। कार्यक्षेत्र में वृद्धि सम्भव है। खर्चों की अधिकता रहेगी। किसी मित्र के सहयोग से सम्पत्ति में निवेश कर सकते हैं। स्वास्थ्य की स्थिति में सुधार होगा। किसी पुराने मित्र का आगमन हो सकता है।

कन्या राशि 

मन प्रसन्न रहेगा। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा, परन्तु बातचीत में संयत रहें। कुटुम्ब की किसी बुजुर्ग महिला से धन की प्राप्ति हो सकती है। कारोबार से धन लाभ होगा। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी। परिवार का साथ रहेगा। किसी राजनेता से भेंट हो सकती है। आय के नए स्रोत बन सकते हैं। कार्यक्षेत्र में परिश्रम के बावजूद यथोचित सफलता संदिग्ध है। नौकरी में अफसरों से मतभेद बढेंगे। धैर्यशीलता से कमी रहेगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

तुला राशि 

आत्मविश्वास तो भरपूर हो सकता है, परन्तु मन परेशान हो सकता है। पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। कारोबार में खर्च बढ़ सकते हैं। किसी मित्र से धन मिल सकता है। धैर्यशीलता बनाए रखें। सम्पत्ति में वृद्धि हो सकती है। धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी। भाई-बहनों से मतभेद हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं। खर्च अधिक रहेंगे। धर्मकर्म में व्यस्त रहेंगे। कारोबार में परिश्रम अधिक रहेगा। क्रोध के अतिरेक से बचें।

वृश्चिक राशि 

आत्मसंयत रहें। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। वस्त्र उपहार में मिल सकते हैं। परिवार में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। कारोबार में वृद्धि होगी। कुटुम्ब-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। वस्त्रों पर खर्च बढ़ सकते हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा। संचित धन में कमी आ सकती है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। क्रोध के अतिरेक से बचें। कार्यक्षेत्र में व्यवधान आ सकते हैं। जीवनसाथी से मतभेद हो सकते हैं।

धनु राशि 

मन अशान्त रहेगा। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। कारोबार का विस्तार हो सकता है। पिता का सहयोग मिल सकता है। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। परिवार के साथ यात्रा पर जा सकते हैं। वस्त्रों पर खर्च बढ़ सकते हैं। माता से धन की प्राप्ति हो सकती है। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। भौतिक सुखों में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है।

मकर राशि 

आशा-निराशा के भाव मन में हो सकते हैं। कारोबार में परिवर्तन के साथ वृद्धि के योग बन रहे हैं। मान सम्मान में बढ़ोतरी होगी, परन्तु रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है। संयत रहें। व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें।

नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है। परिश्रम अधिक रहेगा। खानपान में सतर्कता बरतें। जीवनसाथी को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। रहन-सहन कष्टमय रहेगा। खर्चों की अधिकता रहेगी। भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा।

कुंभ राशि 

नौकरी में परिवर्तन के साथ तरक्की के योग बन रहे हैं। किसी दूसरे स्थान पर परिवार से दूर रहना पड़ सकता है। खर्चों में वृद्धि होगी। नौकरी में कार्यभार में वृद्धि हो सकती है। परिश्रम अधिक रहेगा। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है।

निराशा एवं असन्तोष के भाव रहेंगे। अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी। परिवार की समस्याएं परेशान कर सकती हैं। परिवार में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। किसी सम्पत्ति से धन प्राप्ति हो सकती है।

मीन राशि 

आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। शैक्षिक या बौद्धिक कार्यों में मान-सम्मान की प्राप्ति हो सकती है। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी। सन्तान सुख में वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा।

आय में वृद्धि होगी। आत्मसंयत रहें। जीवनसाथी से मतभेद बढ़ सकते हैं। परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती हैं। रहन-सहन में असहज रहेंगे। वाहन के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं।

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE