Windows 11 का इंसाइडर प्रिव्यू वर्जन लॉन्च, एडवांस्ड ऑडियो मिक्सर से खुद एडजस्ट कर सकेंगे वॉल्यूम

0
287
Windows 11 Advanced Audio Mixer

आज समाज डिजिटल, Windows 11 Advanced Audio Mixer : दिग्गज टेककंपनी Microsoft ने Windows 11 का इंसाइडर प्रिव्यू वर्जन को लॉन्च कर दिया है। इसमें कंपनी क्विक सेटिंग्स में एक नया उन्नत वॉल्यूम मिक्सर रोल आउट करेगी। यानि कि Windows 11 में आप वॉल्यूम मिक्सर को अपने हिसाब से एडजस्ट कर सकेंगे।

आधिकारिक ब्लॉगपोस्ट से प्राप्त जानकारी के मुताबिक माइक्रोसॉफ्ट ने क्विक सेटिंग को अपडेट कर नया वॉल्यूम मिक्सर फीचर जोड़ा है, जो टास्कबार में मौजूद है। यहां से यूजर्स अब आसानी से वॉल्यूम को एडजस्ट करने के साथ ऑडियो आउटपुट को मैनेज कर सकेंगे। वहीं, सर्च बार को भी इंप्रूव्ड किया गया है।

बता दें कि इससे पहले कंपनी ने विंडोज 11 के लिए सॉफ्टवेयर अपडेट जारी किया था। इस अपडेशन के बाद यूजर्स को टास्कबार में AI बेस्ड Bing सर्च इंजन मिला।

ये भी पढ़ें : TVS Motor ने फरवरी 2023 में बेचे 2,76,150 वाहन, पिछले साल के मुकाबले कितना रहा ग्रोथ?

नया शार्टकट जोड़ा

वहीं कंपनी ने कहा कि हमने क्विक सेटिंग को अपडेट करने के साथ यूजर्स के लिए नया शॉर्टकट WIN + CTRL + V जोड़ा है। यह शॉर्टकट यूजर्स के बहुत काम आएगा। इससे यूजर्स को वॉल्यूम पर पूरा कंट्रोल मिलेगा।

कंपनी ने आगे कहा कि इस बदलाव के साथ अब यूजर्स अपने पसंदीदा ऐप्स को बेहतर ढंग से मैनेज पाएंगे और कम क्लिक के साथ अपने ऑडियो अनुभव को बेहतर बना सकेंगे। इसके अलावा, इन-ऐप कमांड हेल्प पेज को भी अपडेट किया गया है।

अपडेशन के तहत यूके, भारत, न्यूजीलैंड, कनाडा और ऑस्ट्रेलिया जैसे देशों में अंग्रेजी के अलावा अन्य भाषाओं को सपोर्ट करने के लिए वॉइस असिस्टेंट का विस्तार किया गया है। साथ ही, टच की-बोर्ड सेटिंग में भी सुधार किया गया है।

Azure Operator Nexus

गौरतलब है कि टेक्नोलॉजी जाइंट माइक्रोसॉफ्ट ने पिछले महीने Azure Operator Nexus क्लाउड प्लेटफॉर्म को लॉन्च किया था। इस क्लाउड सर्विस के माध्यम से कंपनियां अपनी सेवाओं को इंप्रूव्ड करने के साथ वर्कलोड को आसानी मैनेज कर सकती हैं। इससे कंपनियों के खर्चों में भी कमी आएगी। इसका इस्तेमाल AT&T कर रही है। इसके अलावा, Azure Operator Voicemail सेवा को भी रिलीज किया गया।

ये भी पढ़ें : Stock Market Update 3 March : अडानी के शेयरों में लगातार चौथे दिन तूफान, सेंसेक्स में आया 600 से ज्यादा अंकों का उछाल, निफ्टी भी 225 अंक ऊपर

ये भी पढ़ें : Motorola Moto G Stylus 2023 Specs गीकबेंच पर हुआ स्पॉट, पॉवरफुल बैटरी और दमदार कैमरे के साथ उड़ाएगा सबके होश

ये भी पढ़ें : अडानी-हिंडनबर्ग मामले की जांच के लिए बनेगी विशेषज्ञ कमेटी, सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेश, सेबी को भी 2 महीने में देनी होगी रिपोर्ट

ये भी पढ़ें : Google ने बंद किए चीन, रूस और ईरान से जुड़े 7500 से अधिक यू-ट्यूब चैनल, जानिए वजह

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE