1014 Students Of Haryana Returned From Ukraine यूक्रेन से अब तक 1014 विद्यार्थी वापस लोटे

0
331
1014 Students Of Haryana Returned From Ukraine

1014 Students Of Haryana Returned From Ukraine यूक्रेन से अब तक 1014 विद्यार्थी वापस लोटे

1014 Students Of Haryana Returned From Ukraine रूस-यूक्रेन युद्ध को छिड़े हुए के 10 दिन बीत चुके हैं। यहा पर पूरे भारत से लगभग 20 हजार भारतीय आए हुए थे जिन्हें धीरे-धीरे कर यहां से वापस भारत लाया जा रहा है। इधर हरियाणा की बात की जाए तो यहां के 1014 विद्यार्थियों को सकुशल वापस लाया जा चुका है। अब मात्र हरियाणा के 123 युवा यूक्रेन के शहरों में फंसे हुए हैं। (1014 Students Of Haryana Returned From Ukraine) इसके अलावा 59 युवाओं से संपर्क नहीं हो पाया रहा।

केंद्र और प्रदेश सरकार की ओर से लगातार इनसे संपर्क करने की कोशिशें जारी हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि प्रतिदिन फ्लाइट्स से प्रदेश के विद्यार्थी दिल्ली और मुंबई पहुंच रहे हैं। दिल्ली और मुंबई में हेल्प डेस्क भी स्थापित किए गए हैं जो कि विद्यार्थियों की हर सहायता कर रही है। हरियाणा सरकार इस मामले को लेकर पूरी तरह से गंभीर है और पूरे मामले पर नजर रखी जा रही है।

छात्र और परिजन धैर्य रखें  

सीएम मनोहर लाल ने यह भी कहा कि यह समस्या भारत की ही नहीं, बल्कि दुनिया की है। सभी को सुरक्षित लाने के लिए केंद्र और राज्य सरकार सभी प्रयास कर रही है। मुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया कि छात्र और परिजन धैर्य रखें। सरकार उनके साथ हरदम खड़ी है। केंद्र सरकार के सहयोग से यूक्रेन में फंसे सभी नागरिकों को सकुशल वापस लाना प्राथमिकता है।

Also Read :  यूरोप के सबसे बड़े परमाणु संयंत्र में आग

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE