HomeदुनियाRussia Ukraine War Live Nuclear Power Plant Fire यूरोप के सबसे बड़े...

Russia Ukraine War Live Nuclear Power Plant Fire यूरोप के सबसे बड़े परमाणु संयंत्र में आग

Russia Ukraine War Live Nuclear Power Plant Fire यूरोप के सबसे बड़े परमाणु संयंत्र में आग

आज समाज डिजिटल, कीव :

Russia Ukraine War Live Nuclear Power Plant Fire : रूस और यूक्रेन युद्ध का आज नौवा दिन है और आज तड़के हुए हमले में परमाणु ऊर्जा संयंत्र जपोरीझिया में आग लग गई है। यह यूरोप के सबसे बड़े परमाणु संयंत्र है। संयंत्र के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी है। (Russia Ukraine War Live Nuclear Power Plant Fire) उन्होंने कहा है कि आग पर जल्द कंट्रोल होना बहुत जरूरी नहीं तो यह खतरनाक हो सकती है।

हजारों लोग अब भी संकट से घिरे

रूसी सेनाओं ने कल यूक्रेन के चेर्निहिब तेल डिपो पर मिसाइल अटैक किया था जिसमें 30 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई। मृतकों की संख्या का कल पत नहीं चल पाया था। (Russia Ukraine War Live Nuclear Power Plant Fire) रूसी हमलों के कारण यूक्रेन के हजारों लोग अब भी संकट से घिरे हैं।(Russia Ukraine War Live Nuclear Power Plant Fire) करीब 10 लाख लोग अब तक देश छोड़ चुके हैं।

यूक्रेन के अब तक दस से ज्यादा शहर तबाह 

रूस ने यूक्रेन पर 24 फरवरी को युद्ध शुरू किया था और तब से अब तक कार्रवाई में रूसी सेनाएं यूक्रेन के दस से ज्यादा शहरों को तबाह कर चुकी हैं। ऐसी भी खबरें सामने आ रही हैं कि रूस के सैनिक अब अपने देश के हमले करने के आदेश को नहीं मान रहे हैं (Russia Ukraine War Live Nuclear Power Plant Fire) और यूक्रेन के सैनिकों से माफी मांग रहे हैं। वे टैंक अथवा अपने वाहन छोड़कर माफी की गुहार लगा रहे हैं। ब्रिटिश खुफिया एजेंसी ने रेडियो संदेश जारी कर यह जानकारी दी है।

Also Read : Russia Attacks Ukraine Day 8 जर्मनी ने मदद को बढ़ाए हाथ, यूक्रेन को देगा 2,700 मिसाइलें

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular