HomeदुनियाCorona Cases in China चीन के वुहान में फिर कोरोना की दस्तक, आये...

Corona Cases in China चीन के वुहान में फिर कोरोना की दस्तक, आये 500 से ज्यादा नए मरीज

Corona Cases in China चीन के वुहान में फिर कोरोना की दस्तक, आये 500 से ज्यादा नए मरीज

आज समाज डिजिटल, चंडीगढ़

Corona Cases in China :  देश में जहां अब केस थमते नजर आ रहे हैं वहीं चीन (China) से एक बड़ी खबर आई है कि यहां फिर से कोरोना ने अपने पांव पसारने शुरू कर दिए हैं। करीब दो साल पहले चीन के वुहान शहर से शुरू हुआ कोरोना संक्रमण देखते ही देखते पूरी दूनिया में फैल गया। यह संक्रमण इतना ज्यादा विनाशकारी साबित हुआ कि इसे सदी की सबसे बड़ी महामारी घोषित किया गया। इस महामारी से पूरे विश्व में करोड़ों लोग संक्रमित हुए और लाखों लोगों को अपनी जान गवानी पड़ी। विश्व स्वास्थ्य संगठन भी इस महामारी के सामने लाचार नजर आया।

तीन लहरों में हो चुका काफी नुकसान

इस महामारी की तीन लहरें आई और लोगों को बुरी तरह से प्रभावित किया जिस कारण पूरे विश्व में लॉकडाउन भी लगाया गया, जिससे विश्व अर्थव्यवस्था भी बेहाल हो गई। (Corona Cases in China) कोरोना पर पूरी तरह से काबू पाने के लिए लंबे प्रयासों के बाद इस संक्रमण के लिए वैक्सीन बनी और लोगों को दी गई लेकिन अब दोबारा फिर वुहान में मामले सामने आए हैं। चीनी मीडिया द्वारा दी जा रही सूचना के अनुसार वुहान में एक दिन में कुल 526 मामलों की पुष्टि की की गई है जो कि पिछले दो वर्षों में सबसे अधिक हैं। इनमें से 214 मरीज लक्षण वाले थे और 312 मरीज बिना लक्षण वाले थे। China Corona news

किंगडाओ शहर में 88 छात्रों को ओमिक्रॉन

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार चीन के किंगडाओ शहर में 88 छात्रों को ओमिक्रॉन से संक्रमित पाया गया। वहीं यह भी बता दें कि दुनियाभर में कोरोना संक्रमण के मामले 44.66 करोड़ को पार कर गए हैं। वहीं मृतकों की संख्या करीब 60 लाख के करीब पहुंच गई है। (Corona Cases in China) पिछले एक महीने में दुनियाभर में कोरोना के 5.22 करोड़ से अधिक केस सामने आए हैं, जबकि 2.61 लाख लोगों की इसकी चपेट में आने से मौत हुई।

Read Also : Crude Oil Price अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चा तेल ने तोड़े सारे रिकॉर्ड

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular