Weather Update : उत्तर भारत में ठंड का रेड व येलो अलर्ट, कोहरे से सड़क, हवाई व रेल यातायात प्रभावित

0
299
Weather Update
ेउत्तर प्रदेश के प्रयागराज में कड़ाके की ठंड के बीच सुबह के समय अलाव के पास बैठे लोग।

आज समाज डिजिटल, नई दिल्ली, (Weather Update): उत्तर भारत में ठंड लगातार भीषण होती जा रही है। साथ पड़ रहे कोहरे ने लोगों की दुश्वारियां और बढ़ा दी हैं। स्थिति को देखते हुए मौसम विभाग ने ठंड का रेड और येलो अलर्ट जारी किया है। कोहरे के कारण देश की राजधानी दिल्ली से लेकर बिहार तक सड़क, हवाई व रेल यातायात प्रभावित हो रहा है। आज भी देश में उत्तरी हिस्से के कई राज्यों में घना कोहरा छाए रहने का अनुमान है।

Weather Update
हरियणा के गुरुग्राम में सर्द सुबह व घने कोहरे के बीच साइकिल लेकर रेलवे ट्रैक पार करती महिलाएं।

कोहरे से अभी नहीं राहत, यूपी ने रात्रि बस सेवा निलंबित की

दिल्ली से बिहार तक इन दिनों सुबह-सुबह कोहरे की मोटी चादर बन रही है। मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले कुछ दिनों तक कोहरे की स्थिति ऐसी ही बनी रहेगी। चंडीगढ़, वाराणसी व लखनऊ में कल रात खराब मौसम के कारण उड़ानों को डायवर्ट करना पड़ा। साथ ही कई ट्रेनें लेट चल रही है। यूपी में चलने वाली रोडवेज बसों को रात में न चलाने का फैसला लिया गया है।

उत्तर भारतीय राज्यों में 23 दिसंबर तक रेड अर्लट

मौसम विभाग ने उत्तर भारतीय राज्यों में रेड अर्लट जारी किया है। दिल्ली एनसीआर सहित यूपी, पंजाब और हरियाणा में मंगलवार को घना कोहरा दिखा। इस दौरान, दृश्यता कम होने से कई दुर्घटनाएं भी हुई। वहीं, लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। मौसम विभाग ने दिल्ली में 23 दिसंबर तक येलो अलर्ट जारी किया है। यानी कि इस दौरान, सुबह के समय बाहर निकलते वक्त खास ध्यान रखने की जरूरत है।

पंजाब व हरियाणा सरकार ने बदला स्कूलों का टाइम

पंजाब व हरियाणा में स्कूल का समय बदला गया है। कोहरे की वजह से मंगलवार को हरियाणा में हिसार से सिरसा जाते समय उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के काफिले की दो गाड़ियां आपस में टकरा गईं, जिससे गाड़ी में सवार पुलिस बल को चोटें आई। इसी तरह अन्य राज्यों से हादसे की खबर सामने आई।

यह भी पढ़ें – Telangana Crime News : तेलंगाना में पिता के सामने लड़की का सरेआम अपहरण, पढ़ और देखकर खड़े हो जाएंगे रोंगटे

Connect With Us: Twitter Facebook

 

SHARE