HomeUncategorizedबरनाला: बारदाना की चोरी करने वाले 12 लोगों समेत 17 काबू

बरनाला: बारदाना की चोरी करने वाले 12 लोगों समेत 17 काबू

अखिलेश बंसल, बरनाला:
गत दिनों जिला बरनाला के अंदर हुई तीन बड़ी घटनाओं में विभिन्न थानों की पुलिस ने चोरी हुए 32500 बारदाना बोरी समेत 17 लोगों को हिरासत में लिया है जबकि कई लोगों को नामजद किया है। काबू आए लोगों के पास से घटनाओं को अंजाम देने के वक्त इस्तेमाल में की गई 3 बुलेरो गाडिय़ां, 2 छोटे हाथी और 2 मोटरसाइकिल भी कब्जे में ले लिए हैं। जिला पुलिस मुखी संदीप गोयल ने कहा है कि पुलिस का मकसद जिला को क्राइम मुक्त करना है, जिसको लेकर पूरे जिला में पैनी नजर बनाई गई है। घटना को अंजाम देने वाले को सीमा से बाहर निकलने का मौका ही नहीं दिया जा रहा।

केस नंबर -1, बारदाना चोरी में 12 काबू:
12/13 जुलाई की मध्य रात को कस्बा महलकलां के अधीन पड़ते धालीवाल राइस मिल से खाली बारदाना की गांठें बड़ी संख्या चोरी हो गई थी। जिसको लेकर महलकलां थाना में अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था। पुलिस ने सीसीटीवी की फुटेज के आधार पर चोरों की खोज की। जिसमें 12 लोग टरेस हुए। जिनकी पहचान लखविंदर सिंह पुत्र गोकुलदास बरनाला, कुलविंदर सिंह पुत्र करमजीत सिंह बुर्जकलालां-लुधियाना, हरप्रीत सिंह पुत्र गुरजंट सिंह बरनाला, सुखजिंदर सिंह भोतना-बरनाला, निर्भय सिंह पुत्र बावा सिंह भोतना-बरनाला, लवप्रीत सिंह पुत्र दिलबाग सिंह बरनाला, जसनूर सिंह पुत्र गुरजंट सिंह बरनाला, लवली पुत्र पाल सिंह बरनाला, जगसीर सिंह पुत्र जरनैल सिंह पत्ती सेखवां-बरनाला, कुलविंदर सिंह पुत्र जगरूप सिंह चीमा-बरनाला और ललित यादव पुत्र मशराहू यादव रोहार-दरभंगा के तौर पर की गई है। पुलिस के अनुसार इन लोगों की गिरफ्तारी के साथ संगरूर, लुधियाना जिलों के विभिन्न थानों में अदम सुराग चल रहे 10 मुकदमा ट्रेस हो सके हैं।

केस नंबर-2

गुंडागर्दी केस में पांच धरे:-
दो दिन पहले शहर के घनी आबादी वाले क्षेत्र के.सी.रोड पर हुई लड़ाई में एक गुट के करीब एक दर्जन लोगों ने दूसरे गुट के तीन लोगों को घेर कर मारपीट की थी, दोनों गुटों के बीच ईंट-पत्थर चले थे। तीन महीने बाद उसी जगह पर दूसरी घटना ने शहर में सहम पैदा कर दिया था। यहां भी पुलिस ने घटनास्थल पर स्थित दुकानों पर लगे सीसीटीवी की सहायता से पहले तीन लोगों गुरमीत सिंह, अवतार सिंह वासी धूरकोट-बरनाला तथा जीवन वितनेष नेपाली निवासी बरनाला का पता लगाया गया। उनसे की गई जांच पड़ताल में बाकी हमलावरों के नाम भी सामने आए। जिसके चलते बाकी चार को आज काबू किया गया। जिनकी पहचान तेजिंदर सिंह बरनाला, शगनदीप सिंह अकलीया-मानसा, सुखबीर सिंह धौला-बरनाला और अर्शदीप सिंह धूरकोट-बरनाला के तौर पर हुई है।

केस नंबर-3

लूटपाट मामले में 7 नामजद:
सहर के अजीत सिंह नगर में 9 जुलाई को खौफनाक घटना घटी। जिसमें घर के मुखिया की गैरहाजिरी में हथियारों से लैस 5 अज्ञात व्यक्ति दो मोटरसाइकिलों पर सवार होकर गुरप्रीत सिंह पुत्र सुखदेव सिंह के घर दाखिल हुए थे। घर में अकेले बच्चे थे। जो बच्चों को डरा धमका घर में से 15 हजार रुपए की नकदी लूट ले गए थे। जिसकी सूचना मिलने के बाद सीआईए स्टाफ की टीम, सिटी थाना बरनाला, भदौड़ थाना की पुलिस मैदान में उतरी। जिसने ट्रेस करते प्रितपाल सिंह नामक युवक को हिरासत में लिया। जिससे की गी जांच पड़ताल में सामने सात नाम और आए हैं जिनकी पहचान लखबीर सिंह, लवप्रीत सिंह, सरवन सिंह, जस्सा सिंह, साहिल, गुरप्रीत सिंह और गगनदीप सिंह उप्पली-बरनाला के तौर पर बतायी है। जिन्हें केस में नामजद किया गया है। मामले की जानकारी देते पुलिस ने बताया है कि काबू आए लोग पहले मोटरसाइकिल पर रेकी करते थे फिर वाहनों के नंबर बदल घटना को अंजाम देते थे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments