Homeटॉप न्यूज़Centre's protest : पंजाब के राजनीति दल एकजुट

Centre’s protest : पंजाब के राजनीति दल एकजुट

Centre’s protest सर्वदलीय बैठक में बीएसएफ का दायरा बढ़ाने का विरोध
विधानसभा का एक दिन का विशेष सत्र बुलाने पर सहमति
आज समाज डिजिटल, चंडीगढ़:

Centre’s protest पिछले दिनों केंद्र सरकार द्वारा बिना राज्य सरकार से सलाह मशविरा किए राज्य में बीएसएफ का दायरा बढ़ाने का विरोध तेज हो गया है। केंद्र सरकार के इस फैसले पर विचार-विमर्श करने के लिए मुख्यमंत्री ने सर्वदलीय बैठक का आयोजन सोमवार को किया। इस बैठक में भाजपा को छोड़कर प्रदेश के सभी प्रमुख राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि मौजूद रहे। बैठक में फैसला किया गया कि बीएसएफ का दायरा बढ़ाने के नोटिफिकेशन व केंद्रीय कृषि कानूनों को पंजाब में रद करने के लिए राज्य विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया जाएगा।

Centre’s protest विस सत्र के बारे सीएम ने किया ऐलान

आल पार्टी बैठक के बाद मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि बीएसएफ की नोटिफिकेशन और कृषि कानूनों को रद करने के लिए पंजाब विधानसभा का सत्र बुलाया जाएगा। जरूरत पड़ी तो सत्याग्रह किया जाएगा और सुप्रीम कोर्ट का भी दरवाजा खटखटाया जाएगा। ज्ञात रहे कि पहले प्रदेश में बीएसएफ का दायरा 15 किलोमीटर तक था जो पिछले दिनों केंद्र सरकार ने बढ़ाकर 50 किलोमीटर कर दिया है। जिसके बाद से प्रदेश में राजनीतिक पार्टियों द्वारा विरोध किया जा रहा है।

भाजपा नेताओं ने यह सफाई दी

केंद्र सरकार के फैसले को सही ठहराते हुए भाजपा के पूर्व कैबिनेट मंत्री मनोरंजन कालिया ने कहा कि सीमा पार से हथियार और नशा आ रहा है जिसके चलते केंद्र सरकार ने बीएसएफ का दायरा बढ़ाया है। राजनीतिक पार्टियों को दिक्कत हो रही है। मनोरंजन कालिया का कहना है कि देश की सुरक्षा को लेकर राजनीति नहीं होनी चाहिए। इसलिए भाजपा ने सर्वदलीय बैठक का बायकाट किया है।

Also Read : Punjab Assembly Election 2022 : 2017 से ज्यादा सीटें जीतेगी कांग्रेस: हरीश चौधरी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments