युवक का अपहरण कर लूट करने वाले गिरोह के सरगना सहित तीन आरोपियों को जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई पानीपत पुलिस

0
105
Three accused including the leader of a gang involved in kidnapping and robbery arrested
Three accused including the leader of a gang involved in kidnapping and robbery arrested

Aaj Samaj (आज समाज), पानीपत : अनाज मंडी कट के नजदीक कार सवार युवक का हथियार के बल पर अपहरण कर लूटपाट करने वाले गिरोह के सरगना सहित तीन आरोपियों को थाना चांदनी बाग पुलिस टीम रोहतक जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई। आरोपियों की पहचान मोहित निवासी कथूरा हाल शीतल नगर, कर्मबीर उर्फ छोटू निवासी चुलीयाना व प्रियांकल उर्फ पिंटू निवासी गिज्जी हाल हरिसिंह कॉलोनी रोहतक के रूप में हुई। पुलिस ने शुक्रवार को तीनों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया, उन्हे तीन दिन के पुलिस रिमांड पर हासिल किया।

थाना चांदनी प्रभारी इंस्पेक्टर कर्मबीर ने बताया कि थाना चांदनी बाग में गांव डाडौला निवासी सुरेश पुत्र लीलू राम ने शिकायत देकर बताया था कि वह 29 सिमम्बर को सेक्टर 12 में दोस्त राहुल के बेटे की जन्मदिन पार्टी में आया था। पार्टी के बाद देर शाम वह कार से घर लौट रहा था। अनाज मंडी कट के पास पहुंचने पर दो लड़को ने गाड़ी रूकवाने के लिए हाथ से इशारा किया। उसको लगा कोई जानकार होगे यह सोचकर उसने गाड़ी रोक दी। लड़के कहने लगे वह सीआईए स्टाफ से है और उसको उनके साथ चलना होगा। एक लड़के ने पिस्टल की नोक पर उसको ड्राइवर सीट से उतारकर पीछे की सीट पर बैठा लिया। उसने पूछा कोन सी सीआईए लेकर जा रहे है तो कहने लगे जीन्द सीआईए।

सिवाह के नजदीक पहुंचने पर दोनों ने उसके पैर बांधने के साथ ही आखों पर पट्टी बांध दी और कहने लगे साहब का फोन आया है एक लाख रूपए दे दो तुझे छोड़ देंगे। आरोपियों ने उससे 15 हजार रूपए, सोने की अंगुठी, मोबाइल फोन, एटीएम कार्ड व मोबाइल फोन छिनकर सिर में लोहे की चीज से चोट मारी। नकदी व उक्त सामन छीनकर दोनों आरोपी उसको बिचपड़ी चौक के पास उतार कर कार सहित फरार हो गए। वह पास में बने मकान पर गया जहा से उसने घर वालों को फोन कर सूचना दी। सूचना मिलने पर बेटा सागर उसको घर लेकर गया। सुबह खाता चेक करने पर 25 हजार रूपए एटीएम से निकले मिले। शिकायत पर थाना चांदनी बाग में लूट व अपहरण की धाराओं सहित आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी थी।

इंस्पेक्टर कर्मबीर ने बताया कि थाना चांदनी बाग पुलिस आरोपियों को पकड़ने के लिए भरसक प्रयासरत थी। गत दिनों रोहतक पुलिस ने लूट गिरोह के आरोपी मोहित निवासी कथूरा हाल शीतल नगर, कर्मबीर उर्फ छोटू निवासी चुलीयाना व प्रियांकल उर्फ पिंटू निवासी गिज्जी हाल हरिसिंह कॉलोनी रोहतक को काबू किया था। पूछताछ में आरोपियों ने पानीपत की उक्त लूट की वारदात को अंजाम देने बारे भी स्वीकार किया था। थाना चांदनी बाग पुलिस तीनों आरोपियों को शुक्रवार को रोहतक जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई। प्रारंम्भिक पूछताछ में आरोपियों ने लूट की उक्त वारदात को अंजाम देने बारे स्वीकारा। पुलिस ने तीनों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया, उन्हे 3 दिन के पुलिस रिमांड पर हासिल किया। रिमांड के दौरान पुलिस आरोपियों से गहनता से पूछताछ करने के साथ ही लूटी गई कार, नकदी, एटीएम कार्ड व सोने की अंगुठी बरामद करने का प्रयास करेंगी। इंस्पेक्टर कर्मबीर ने बताया कि तीनों आरोपियों का पहले भी आपराधिक रिकार्ड होना पाया गया है। आरोपी मोहित के खिलाफ लूट के पानीपत, सोनीपत व रोहतक में 6 मुकदमें दर्ज है व आरोपी कर्मबीर व प्रियांकल के खिलाफ पानीपत व रोहतक में चार-चार मुकदमें दर्ज है।

 

यह भी पढ़ें  : Swachh Bharat Mission ग्रामीण स्कीम के तहत ग्राम पंचायतों में डोर-टू-डोर कलैकशन करवाएं शत-प्रतिशत :- सीईओ अश्वनी मलिक

यह भी पढ़ें  : Drug Free Haryana अभियान तहत पुलिस का जागरूकता अभियान लगातार जारी,

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE