The letter written to the chief minister for the rehabilitation of people affected by the crack in the dam: बांध में दरार से प्रभावित लोगों के पुनर्वास के लिए पवार ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

0
407

मुंबई। राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस को पत्र लिखकर कहा है कि रत्नागिरि के तिवाड़े बांध में दरार आने से प्रभावित हुए लोगों का तेजी से पुनर्वास किया जाना चाहिए और उन्हें मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराई जानी चाहिए। पवार ने सोमवार को बांध स्थल का निरीक्षण किया था। इस क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश की वजह से दो जुलाई को बांध में दरार आ गई थी।

इस कारण आई बाढ़ में कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई और पांच अन्य लापता हो गए। नौ जुलाई को लिखे गए पत्र में पवार ने प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन कोष के जरिए प्रभावित लोगों को राहत पहुंचाने की मांग की है। पवार ने कहा कि गांव का निरीक्षण करने के दौरान उन्हें बड़े पैमाने पर जानमाल के नुकसान का पता चला। उन्होंने कहा कि न केवल फसलें बह गर्इं, बल्कि खेती करने योग्य मिट्टी भी बाढ़ में बह गई जिससे स्थानीय किसानों की आजीविका के लिए चिंता पैदा हो गई है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को उन बच्चों के लिए शिक्षा और छात्रावास की व्यवस्था करनी चाहिए जिन्होंने इस घटना में अपने परिवार के सदस्यों को खोया है।

SHARE