Homeटेक्नोलाजीट्विटर पर नहीं दिखेंगे विज्ञापन, मस्क ने कहा- कंपनी ला रही नया...

ट्विटर पर नहीं दिखेंगे विज्ञापन, मस्क ने कहा- कंपनी ला रही नया सब्सक्रिपशन प्लान

आज समाज डिजिटल, Twitter Zero Ads Subscription Plan : माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Twitter अपने प्लेटफॉर्म पर आने वाले विज्ञापनों की संख्या को कम करने की तैयारी कर चुकी है। इसके लिए कंपनी अब पहले से और अधिक कीमत वाले सब्सक्रिप्शन प्लान को रिलीज करने की प्लानिंग कर रही है। यह जानकारी कंपनी के नए मालिक एलन मस्क (Elon Musk) ने शेयर की है। (Twitter Subscription Plan)

एलन मस्क ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया, “विज्ञापन ट्विटर पर बहुत अधिक और बहुत बड़े हैं। आने वाले हफ्तों में दोनों पर कदम उठाए जा रहे हैं। (Elon Musk Tweet) मस्क ने एक अन्य ट्वीट में कहा, और जो लोग इसे चुनते हैं, उनके लिए “एक उच्च कीमत वाली सदस्यता होगी, जो शून्य विज्ञापनों की अनुमति देगी। ट्विटर के बिजनेस मॉडल में यह एक क्रांतिकारी बदलाव होगा, जो अब तक राजस्व उत्पन्न करने के लिए विज्ञापन पर निर्भर है।

मस्क ने ट्वीट कर बताया कि आने वाले अपडेट के बाद यूजर को प्लेटफॉर्म पर रिकमेंडेड ट्वीट्स नहीं मिलेंगे। हालांकि मस्क ने यह नहीं बताया है कि अपडेट को कब तक रोलआउट किया जाएगा।

ट्विटर पर आ चुके कई सारे बदलाव (Twitter Zero Ads Subscription Plan)

गौरतलब है कि मस्क ने कंपनी खरीदते ही जाहिर कर दिया था कि ट्विटर अकेले विज्ञापन के भरोसे नहीं रह सकता। इसके बाद कंपनी ने पेड ब्लू सब्सक्रिप्शन शुरू किया। कंपनी अपने विज्ञापन राजस्व में घाटे को कम करने के लिए लगातार प्रयासरत है। हाल ही में “ट्विटर ब्लू” सब्सक्रिप्शन को शुरू किया है। ट्विटर ब्लू वर्तमान में संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा, ब्रिटेन, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और जापान में उपलब्ध है। मस्क ने कहा है कि वह नहीं चाहते कि प्लेटफॉर्म “फ्री-फॉर-ऑल हिलस्केप” बन जाए। (Twitter News Latest)

साल की शुरुआत में ही ट्विटर ने विज्ञापन में काम करने वाले अपने लगभग 40 डाटा साइंटिस्ट और इंजीनियरों को हटा दिया है। ट्विटर ने हाल ही में एक निरंतर नीति में बदलाव करते हुए राजनीतिक विज्ञापन पर तीन साल के प्रतिबंध में ढील दी है। 

कंपनी ने रोलआउट किया बुकमार्क फीचर 

वहीं हाल ही में कंपनी ने अपडेट जारी कर बुकमार्क फीचर को पेश किया है। यूजर इस फीचर की मदद से किसी भी ट्वीट को बुकमार्क कर सकेंगे। इसके अलावा कंपनी ट्रांसलेशन फीचर को भी रिलीज करने की तैयारी कर रही है, जिससे यूजर किसी भी ट्वीट को ट्रांसलेट कर सकेंगे।

इससे पहले ट्विटर ने बीते साल अपने प्लेटफॉर्म पर नोट्स फीचर जोड़ा था। इस फीचर की मदद से यूजर ट्विटर पर लंबे पोस्ट ट्वीट कर सकेंगे। यूजर्स को प्लेटफॉर्म पर 2,500 शब्दों के नोट्स 100 कैरेक्टर लिमिट वाले टाइटल के साथ पोस्ट करने की सुविधा मिलेगी।

ये भी पढ़ें : Airtel यूजर्स को झटका, कंपनी महंगे कर सकती है अपने प्रीपेड प्लान

ये भी पढ़ें : Jio ने लॉन्च किए 899 रुपये और 349 रुपये वाले 2 रिचार्ज प्लान्स, जानिए इनकी डिटेल्स

ये भी पढ़ें : Vijay Sales लाया बम्पर ऑफर, मोबाइल या किसी भी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस पर मिल रहा 65 प्रतिशत तक का डिस्काउंट

ये भी पढ़ें : Citroen eC3 EV Booking : सिंगल चार्ज पर मिलेगी 320 किलोमीटर की रेंज, कंपनी ने भारत में शुरू की प्री-बुकिंग, अगले महीने होगी लॉन्च

ये भी पढ़ें : वॉट्सएप पर मैसेज को शेड्यूल कैसे करें, टाइम सेट करो, जब चाहोगे तब सेंड होगा मैसेज

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular