Homeटेक्नोलाजीCitroen eC3 EV Booking : सिंगल चार्ज पर मिलेगी 320 किलोमीटर...

Citroen eC3 EV Booking : सिंगल चार्ज पर मिलेगी 320 किलोमीटर की रेंज, कंपनी ने भारत में शुरू की प्री-बुकिंग, अगले महीने होगी लॉन्च

आज समाज डिजिटल, Citroen eC3 EV Booking : फ्रांस की कार निर्माता कंपनी सिट्रोएन Citroen ने भारतीय बाजार में अपनी तीसरी कार लॉन्च करने की तैयारियां तेज कर दी है। अगले महीने भारत में सिट्रोएन अपने eC3 EV कार को लॉन्च करेगी।

लॉन्चिंग से पहले इस नई इलेक्ट्रिक कार की बुकिंग शुरू हो चुकी है। बताया जा रहा है कि लॉन्च होने के बाद देश में eC3 कीमत के लिहाज से सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कारों में से एक होगी। इससे पहले हाल ही में कंपनी ने C3 हैचबैक के इलेक्ट्रिक वर्जन Citroen eC3 EV की झलक पेश की थी। 

कैसे करें Citroen eC3 EV की प्री-बुकिंग (Citroen eC3 EV Booking)

Citroen eC3 EV को अगले महीने से देश के लगभग सभी शोरूम में एक साथ लॉन्च किया जाएगा। इससे पहले कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक कार की बुकिंग के लिए टोकन की कीमत 25,000 रुपये रखी है. कंपनी के इस इलेक्ट्रिक कार की ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीके बुकिंग कराई जा सकती है। खरीदार नजदीकी सिट्रोएन के अधिकृत डीलरशिप सेंटर पर जाकर या कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से टोकन राशि का भुगतान कर eC3 इलेक्ट्रिक कार के लिए बुकिंग करा सकते हैं। (Citroen eC3 Electric Car)

Citroen eC3 के फीचर्स

फीचर्स के मामले में नए Citroen eC3 का टॉप वेरिएंट वायरलेस Android Auto और Apple CarPlay कनेक्टिविटी के साथ 10.2-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, हाईट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, 4-स्पीकर ऑडियो सिस्टम, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, डुअल एयरबैग, EBD (इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन) के साथ ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) और कई शानदार फीचर्स के साथ आएगी। 

Citroen eC3 की रेंज और चार्जिंग 

इलेक्ट्रिक हैचबैक में रीजेनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम के साथ दो ड्राइविंग मोड्स – इको और स्टैंडर्ड होंगे। कंपनी का दावा है कि Citroen eC3 को एक बार चार्ज करने पर 320 किलोमीटर की रेंज (ARAI-सर्टिफाइड) दे सकती है।

Citroen eC3 India Launch

नई Citroen इलेक्ट्रिक कार दो चार्जिंग ऑप्शन्स – DC फास्ट चार्जर और 3.3kW ऑनबोर्ड एसी चार्जर के साथ आएगी। इनमें पहला वाला 57 मिनट में अपने बैटरी पैक को 10 से 80 प्रतिशत तक चार्ज कर सकता है। वहीं बाद वाले को बैटरी को पूरी तरह से चार्ज करने में 10.5 घंटे लगते हैं।

Citroen eC3 का बैटरी पैक (Citroen eC3 India Launch)

Citroen eC3 अपने ICE वर्जन की तरह दो वेरिएंट्स – लाइव और फील में आएगा। दोनों वेरिएंट्स में 29.2kWh का बैटरी पैक होगा, जो फ्रंट एक्सल पर लगे इलेक्ट्रिक मोटर को पावर देगा। इसका मोटर 57bhp की मैक्सिमम पावर और 143Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। यह इलेक्ट्रिक हैचबैक मात्र 6.8 सेकंड में 0 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार हासिल कर सकती है। वहीं इसकी टॉप स्पीड 107 किलोमीटर प्रति घंटे की है।

Citroen eC3 EV Price

सिट्रोएन eC3 EV की एक्स-शोरूम कीमत 5.98 लाख से 8.25 लाख रुपये के बीच है। कंपनी की ओर से इलेक्ट्रिक कार eC3 के कीमतों का खुलासा नहीं किया गया है। माना जा रहा है कि भारत में इसकी कार की एक्स-शोरूम कीमत 9 लाख रुपये से 10 लाख रुपये के आसपास होगी। सिट्रोएन eC3 EV देश में Tata Tiago EV, Tata Tigor EV जैसी तमाम गाड़ियों को टक्कर देगी।

ये भी पढ़ें : Airtel यूजर्स को झटका, कंपनी महंगे कर सकती है अपने प्रीपेड प्लान

ये भी पढ़ें : Jio ने लॉन्च किए 899 रुपये और 349 रुपये वाले 2 रिचार्ज प्लान्स, जानिए इनकी डिटेल्स

ये भी पढ़ें : Vijay Sales लाया बम्पर ऑफर, मोबाइल या किसी भी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस पर मिल रहा 65 प्रतिशत तक का डिस्काउंट

ये भी पढ़ें : वॉट्सएप पर मैसेज को शेड्यूल कैसे करें, टाइम सेट करो, जब चाहोगे तब सेंड होगा मैसेज

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular