Homeटेक्नोलाजीटेलीग्राम ने लॉन्च किये ये जबरदस्त फीचर्स, जिन्हें जानकर झूम उठेंगे आप...

टेलीग्राम ने लॉन्च किये ये जबरदस्त फीचर्स, जिन्हें जानकर झूम उठेंगे आप Telegram Launches New Features

आज समाज डिजिटल, नई दिल्ली :

Telegram Launches New Featuresटेलीग्राम मैसेंजर ने अपने यूज़र्स के अनुभव को बढ़ाने के लिए इस सोमवार कई नई सुविधाओं को लॉन्च किया है। इन फीचर्स में नए टूल में कस्टम नोटिफिकेशन साउंड, कस्टम म्यूट ड्यूरेशन, प्रोफाइल में नया ऑटो-डिलीट मेन्यू, बीओटी के लिए वेब इंटीग्रेशन, फॉरवर्ड मैसेज में रिप्लाई, आईओएस पर बेहतर मैसेज ट्रांसलेशन, एंड्रॉइड पर बेहतर पिक्चर-इन-पिक्चर और बहुत कुछ शामिल हैं। इस अपडेट के साथ यूज़र्स किसी भी साउंड को नोटिफिकेशन टोन में बदल सकते है, या तो हम उन्हें स्माल ऑडियो फाइल और वॉइस मैसेज में भी बदल सकते है।

कंपनी द्वार किया गया ट्वीट : 

 

 

कंपनी ने कहा वे किसी भी म्यूजिक या मेम के ज़रिये कस्टम अलर्ट भी बना सकते हैं। लेटेस्ट अपडेट के साथ, उपयोगकर्ता अब एक विशिष्ट अवधि के लिए नोटिफिकेशन्स को म्यूट कर सकते हैं, साउंड नोटिफिकेशन में जोड़ा गया साउंड किसी भी चैट को असाइन किए जा सकते हैं। टोन वर्तमान में ऑडियो फ़ाइलों और ध्वनि संदेशों का समर्थन 5 सेकंड से कम आकार में 300 केबी तक करते हैं।

टेलीग्राम ने पहले 8 घंटे या 2 दिनों के लिए अस्थायी रूप से चैट को म्यूट करने की सुविधा का समर्थन किया था। नई ऑटो-डिलीट सुविधा के साथ उपयोगकर्ता अब बातचीत को अधिक गोपनीय या कम अव्यवस्थित बनाने के लिए किसी भी चैट को ऑटो-डिलीट कर सकते हैं।

लेटेस्ट अपडेट यूज़र्स को किसी भी चैट के ऑटो-डिलीट के लिए टाइमर सेटिंग्स – जैसे 2 दिन, 3 सप्ताह, 4 महीने, और अधिक को सक्षम करने में सक्षम बनाता है। लाइस्ट अपडेट में टेलीग्राम ने अपने मौजूदा बॉट्स में एक पूरी तरह से नया आयाम जोड़ा है, जिससे बॉट डेवलपर्स को जावास्क्रिप्ट के साथ असीम रूप से लचीले इंटरफेस बनाने के लिए उपकरण मिलते हैं।

Telegram bots अब किसी भी वेबसाइट को पूरी तरह से रिप्लेस कर सकते हैं। IOS उपकरणों के लिए टेलीग्राम की इन-ऐप अनुवाद सुविधा का विस्तार कई और भाषाओं से बेहतर गुणवत्ता वाले अनुवादों का समर्थन करने के लिए किया गया है जैसे कि यूक्रेनी।

Telegram Launches New Features

Read Also :  भारत में यहां है 10 सबसे विशालकाय बजरंगबली की प्रतिमाएं

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular