Homeटेक्नोलाजीगूगल टीवी ऐप अब रिमोट फीचर और रेंटल लाइब्रेरी के साथ अब...

गूगल टीवी ऐप अब रिमोट फीचर और रेंटल लाइब्रेरी के साथ अब आईओएस पर भी उपलब्ध

आज समाज डिजिटल, New Technology: Google TV ऐप अब iOS पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है। नया ऐप ऐप स्टोर में Google Play Movies और TV ऐप की जगह लेगा। Google टीवी उपयोगकर्ताओं के साथ Android TV या Chrome cast भी रिमोट आइकन के माध्यम से उपकरणों के लिए Google TV ऐप को रिमोट कंट्रोल के रूप में उपयोग कर सकते हैं।

Android और iOS पर उपलब्ध

Google TV ऐप में Google से रेंटल और ख़रीदी की आपकी लाइब्रेरी भी होगी। मई के अंत में यह बताया गया था कि Google ने Android उपकरणों पर अपने Play Store ऐप से मूवी और टीवी टैब को हटाना शुरू कर दिया है। Google TV ऐप, जो पहले केवल Android पर उपलब्ध था, अब iOS पर उपलब्ध है। ऐप उपयोगकर्ताओं को भविष्य की सिफारिशों को बेहतर बनाने के लिए पहले देखी गई सामग्री को रेट करने की अनुमति देगा।

‘मूवीज़ और टीवी’ अनुभाग को समाप्त

अगर आपके पास पहले से iOS के लिए Play – मूवी और टीवी ऐप है, तो यह नए Google TV ऐप में अपडेट हो जाएगा। Google ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि कंपनी मार्च में Android उपकरणों से अपने ‘मूवीज़ और टीवी’ अनुभाग को समाप्त कर रही है। उपयोगकर्ता अब Android पर Play Store ऐप से टेलीविज़न शो और फिल्में ब्राउज़, खोज, खरीद या किराए पर नहीं ले पाएंगे। इसके बजाय, खरीदारी और रेंटल Google टीवी पर उपलब्ध होंगे, जहां उपयोगकर्ता हाल ही में अपडेट किए गए ‘हाइलाइट्स’ समाचार फ़ीड के साथ अपनी लाइब्रेरी देख सकते हैं।

प्ले स्टोर से कई ऐप हटा दिए 

इसके अलावा, Google ने कथित तौर पर पिछले महीने अपने प्ले स्टोर से कई ऐप भी हटा दिए थे, जब कंपनी ने पाया कि ये ऐप उपयोगकर्ताओं के व्यक्तिगत डेटा को स्थान, फोन नंबर और ईमेल पते सहित एकत्र कर रहे थे।

ये भी पढ़ें : अब फेसबुक मैसेंजर के न्यू अपडेट में मिलेगा शानदार फीचर

ये भी पढ़ें : ओला इलेक्ट्रिक के स्कूटरों की ऑनलाइन बुकिंग शुरू

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular