HomeAssembly Election 2022Punjab Assembly Election Result 2022रुझानों में 42 फीसदी शेयर आप को, कोई नजदीक भी नहीं Punjab...

रुझानों में 42 फीसदी शेयर आप को, कोई नजदीक भी नहीं Punjab Vidhan Sabha Chunav Update Live 2022

Punjab Vidhan Sabha Chunav Update Live 2022

आज समाज डिजिटल, जालंधर:
Punjab Vidhan Sabha Chunav Update Live 2022 : पंजाब विधानसभा की 117 सीटों से आ रहे शुरुआती रुझान दर्शा रहे हैं कि पंजाब आम आदमी पार्टी को अच्छा शेयर मिल रहा है। यदि बात दूसरे या तीसरे नंबर की करें तो कोई आसपास भी नहीं। चुनाव के शुरुआती रुझानों में आम आदी पार्टी सुबह साढ़े नौ बजे 64 सीटों पर 50 फीसद वोट शेयर हासिल कर चुकी थी।

पंजाब में सबसे बड़ी पार्टी आप

चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार इस समय तक आम आदमी पार्टी पंजाब में एक बड़ी पार्टी के रूप में अपनी धाक जमा चुकी है। दूसरे नंबर पर कांग्रेस को 22.13 फीसदी, तीसरे नंबर भाजपा रही सिजे 5.43 फीसदी और चौथे नंबर पर बीएसपी को 2.18 फीसदी वोट शेयर हासिल किया है। नोटा पर भी 0.71 फीसदी वोट पड़ा.

दिल्ली में भी ऐसे ही जमाई थी धाक

उल्लेखनीय है कि इसी प्रकार से आम आदमी पार्टी ने दिल्ली विधानसभा चुनावों में भी दस्तक दी थी। पहली बार गठबंधन सरकार बनाने के बाद दोबारा चुनाव लड़ा और अब तक की सबसे अधिक बहुमत के साथ दिल्ली में सरकार बनाई। इन चुनावों में आम आदमी पार्टी के नेताओं के कई संगठनों से नाम जोड़कर बदनाम करने की भी असफल कोशिश की गई, लेकिन मतदाताओं ने कुछ और ही सोच रखा था।

ईवीएम बनी मतदाताओं की जुबान

अब तक चुप्पी साध कर रहने वाला मतदाता की जुबान ईवीएम बन चुकी है। भारतीय जनता पाटी, शिरोमणी अकाली दल बादल और कांग्रेस की ओर से जीत के दावे किए जा रहे थे। जो अब फिसड्डी साबित हुए हैं। पंजाब में आम आदमी पार्टी की जीत आने वाले समय में हरियाणा, हिमाचल और आसपास के प्रदेशों में अन्य पार्टियों का विकल्प बनेगी। कयास लगाए जा रहे हैं कि आम आदमी पार्टी की यह जीत अरविंद केजरीवाल के लिए नए रास्ते खोलेगी।

Punjab Vidhan Sabha Chunav Update Live 2022

Read Also : अरविंद केजरीवाल करोड़ो लोगो की आशा, पीएम पद के उम्मीदवार : राघव चड्ढा Punjab Vidhan Sabha Chunav Update 2022

Read Also : Punjab Election Results 2022 Live Update पंजाब में आम आदमी पार्टी 90 सीटों के पार

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular