Homeराज्यपंजाबनेहरू सिद्धांत केंद्र ट्रस्ट द्वारा लुधियाना के 29 स्कूलों के छात्रों को...

नेहरू सिद्धांत केंद्र ट्रस्ट द्वारा लुधियाना के 29 स्कूलों के छात्रों को छात्रवृति के चेक बांटे गए

लुधियाना, दिनेश मौदगिल:
नेहरू सिद्धांत केंद्र ट्रस्ट ने भारत के पहले प्रधान मंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की 58वीं पुण्यतिथि पर एक प्रभावशाली समारोह नेहरू सिद्धांत केंद्र ट्रस्ट, फिरोज गांधी मार्केट, पखोवाल रोड, लुधियाना में आयोजित किया। इस अवसर पर लुधियाना के गणमान्य नागरिकों सहित लुधियाना के 29 स्कूलों के छात्र बड़ी संख्या में उपस्थित थे। सुरभि मलिक, आईएएस, उपायुक्त, लुधियाना मुख्य अतिथि थीं। समारोह की शुरुआत मुख्य अतिथि और ट्रस्टियों द्वारा पंडित जवाहरलाल नेहरू को पुष्पांजलि अर्पित कर की गई।

यह भी पढ़ें :  किसानों पर जोर नहीं चला तो कीमती भगत ने बनाया उद्योगपतियों को निशाना

1500 से अधिक छात्रों को छात्रवृत्ति

इस अवसर पर ट्रस्ट के अध्यक्ष राकेश भारती मित्तल ने मुख्य अतिथि और उपस्थित छात्रों का स्वागत किया। उन्होंने ट्रस्ट की गतिविधियों को भी साझा किया और दर्शकों को बताया कि वर्ष 2021-22 के दौरान 1500 से अधिक छात्रों को छात्रवृत्ति और पुरस्कार के रूप में 86 लाख रुपये की छात्रवृत्ति ट्रस्ट ने वितरित की। उन्होंने भामियां रोड पर होराइजन स्कूल ऑफ एक्सीलेंस के बारे में भी बताया, जो सीबीएसई से संबद्ध स्कूल होगा जो वंचित बच्चों को मुफ्त शिक्षा प्रदान करेगा।

29 स्कूलों के छात्रों को छात्रवृति के चेक बांटे गए

Nehru Siddhant Kendra Trust
Nehru Siddhant Kendra Trust

ट्रस्ट ने 7 मई, 2022 को 26वीं इंटर-स्कूल भाषण प्रतियोगिता भी आयोजित की थी । जिसमें लुधियाना के 19 स्कूलों ने भाग लिया था। मुख्य अतिथि ने प्रतियोगिता के विजेताओं को ट्रॉफी और बी.सी.एम. सीनियर सेकेंडरी स्कूल, फोकल प्वाइंट की विजेता टीम को नेहरू चैंपियनशिप ट्रॉफी प्रदान की। इसके अलावा विद्यार्थियों को व्यक्तिगत पुरस्कार भी वितरित किए गए। मुख्य अतिथि ने 8,36,100/- रुपये की छात्रवृत्ति के चेक शहर के 29 स्कूलों के छात्रों को भी वितरित किए।

इस अवसर पर उपस्थित लोग

राकेश भारती मित्तल, अध्यक्ष, बिपिन गुप्ता, महासचिव, सुनील गुप्ता, उपाध्यक्ष, जी एल बस्सी, कोषाध्यक्ष, डॉ. एस.सी. आहूजा, सिद्धार्थ अग्रवाल, संजय जैन, परवीन सयाल, रश्मि ग्रोवर, सभी ट्रस्टी और नेहरू सिद्धांत केंद्र ट्रस्ट की विभिन्न समितियों के अन्य सदस्य और अन्य गणमान्य व्यक्ति शामिल हुए। मुख्य अतिथि सुरभि मलिक, आईएएस, उपायुक्त, लुधियाना ने ट्रस्ट द्वारा किए जा रहे सामाजिक कार्यों के लिए ट्रस्ट की सराहना की। उन्होंने बच्चों से मेहनत और ईमानदारी के रास्ते पर चलने का आह्वान किया।

यह भी पढ़ें : भ्रष्टाचार पर पूर्णत: अंकुश लगाने के लिए जिला प्रशासन एक्शन मोड में

यह भी पढ़ें : महाराजा अग्रसेन विकास ट्रस्ट द्वारा लघु सचिवालय में वाटर कूलर का हुआ उद्घाटन

यह भी पढ़ें : प्राकृतिक एवं योग चिकित्सक डॉ. भंवर सिंह ने ली रेड-क्रास सोसायटी की आजीवन सदस्यता

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular