Homeराज्यपंजाबCity Bus Terminal Khatkadkalan: खटकड़कलां में पंजाब सरकार बनाए सिटी बस टर्मिनल

City Bus Terminal Khatkadkalan: खटकड़कलां में पंजाब सरकार बनाए सिटी बस टर्मिनल

खटकड़ कलां से जुड़ेंगे लोग तथा पर्यटनक
बंगा, गढ़शंकर, नवांशहर ,फिल्लौर ,अपरा, दोसांझ कलां ,फगवाड़ा के लिए शुरू हो ग्रामीण बस सेवा
अगर सरकार लेगी फ़ैसला तो लगभग 400 गांव जुड़ जाएंगे खटकड़ कलां से

नवांशहर,जगदीश :

City Bus Terminal Khatkadkalan: भारतीय स्बाधिनता की जंग में बलिदान हुए क्रान्तिवीर भगत सिंह के गांव खटकड़कलां को विरासत स्तर पर उठाने के लिए पर्यटनक को बढ़ावा मिले तथा आस पास के गांव के लोग भी खटकड़ कलां से होकर ही अपने गंतव्य तक पहुंचे इसके लिए पंजाब सरकार पहल करके खटकड़कलां में सिटी बस टर्मिनल बनाए । बलिदानी शहीद भगत सिंह से प्रेम करने वाले तथा इस गांव से जुड़े हुए लोगों ने मांग की है अगर सरकार ऐसा करती है तो करोड़ों रुपए खर्च करके बनाए गए बलिदानी स्मारक को देखने के लिए हजारों की तादाद में लोग खटकड़ कलां रोजाना पहुंच सकेंगे ।

लोगों का कहना है कि खटकड़कलां बलिदानी भगत सिंह के नाम पर बेशक विश्व प्रसिद्ध गांव हैं मगर गांव में महात्म बाबा जवाहर सिंह झंडा जी का पवित्र स्थान है जिसकी देश प्रदेश में महिमा गाई जाती है । बेशक रेलवे विभाग ने इस गांव को रेल से जोड़ा है मगर रेल के पैर ज्यादा न होने के कारण जहां पर पर्यटनक को आवागमन के लिए मुश्किल का सामना करना पड़ा । काबिले गौर है कि पंजाब के विभिन्न विभिन्न सरकारों ने खटकड़ कलां में बस रोकने का प्रबंध किया मगर बस चालक के समय समय पर कुछ समय के लिए वस्तु रोकते हैं बाद में बस रुकने बंद हो जाती है जिसके कारण बाहर से आने वाले लोगों को तो मुश्किल होती ही है साथ में खटकड़ कलां तक पहुंचने वाले ग्रामीणों को भी प्राइवेट वाहनों का सहारा लेना पड़ता है ।

बंगा गढ़शंकर सैला मोरावाली के साथ सटे 20 गांवों के लोगों को होगा फायदा 

City Bus Terminal Khatkadkalanशहीद भगत सिंह वेलफेयर सोसायटी के मेंबर सागर भनोट का कहना है कि अगर खटकड़कलां में पंजाब सरकार बस स्टैंड का निर्माण करवाती है तो बंगा गढ़शंकर जाने वाले लोगों को फायदा मिलेगा क्योंकि शाम 4 बजे के बाद गढ़शंकर से बंगा तथा बंगा से गढ़शंकर को जाने के लिए कोई भी सरकारी बस नहीं मिलती । इसके अलावा जो लोक खटकड़ कलां के बस टर्मिनल से ग्रामीण इलाकों को अपने गंतव्य तक जाने के लिए बसें पकड़ेंगे वो खटकड़कलां में बलिदानी स्मारक पर भी नतमस्तक होकर जाएंगे ।

खटकड़ कलां से बस बाया मोरावाली – गढ़शंकर को निकलेगी तो 20 गांव के लोगों को फायदा होगा । इसी तरह खटकड़ कलां से मुकंदपुर बया अपरा फिलौर दोसांझ कलां के लिए बस का रूट बनाया जाए । सरकार को फ़ायदा भी होगा तथा खटकड़ कलां को यात्री व विरासत देखने वाले पर्यटन भी मिलेंगे । इसके साथ ही बस टर्मिनल को बंगा – नवांशहर सिटी के सातवीं जोड़ा जाए । बेशक इस टर्मिनल से मिन्नी बस ही चले ।

Read Also: रोजगार मेला संपन्न, 162 उम्मीदवारों का चयन 162 Candidates Selected

खटकड़कलां में स्थित आदर्श सीनियर सेकेंडरी स्कूल को मिलेंगे स्टूडेंट्स : दलजीत सैनी

City Bus Terminal Khatkadkalan

रोटरी क्लब बंगा आस्था के प्रधान दलजीत सैनी का कहना है कि पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की तरफ से बलिदानी भगत सिंह के नाम पर बनाए गए सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल में आस पास के गांव के स्टूडेंट्स भी पढ़ने के लिए आएंगे तथा स्कूल में पढ़ाई के बेहतर विकल्प होने के कारण संट्रेंथ भी बढ़ेगी ।

बच्चों को दूसरे स्थानों पर दूर जाकर पढ़ने से निजात मिलेगी । इसके अलावा पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड का पुस्तक डिपो भी खटकड़कलां में है वहां पर भी आने वाले लोगों को फायदा मिलेगा । इसके साथ ही खटकड़ कलां की पीएचसी अस्पताल में लोगों को आने में फ़ायदा होगा । श्री राधा स्वामी सत्संग भवन खटकड़कलां में होने से यात्रियों को भी फायदा होगा । इसके अलावा श्री गुरु रविदास चैरीटेबल अस्पताल में पहुंचने के लिए भी मरीजों को फायदा होगा । इसके साथ ही अगर सरकार खटकड़ कलां में बस स्टैंड बनाने का फैसला लेती है तो गढ़शंकर तहसील के इलावा फिलौर तहसील फगवाड़ा के तहसील के लगभग 400 गांव खटकड़कलां से जुड़ जाएंगे ।

Read Also: बेतहाशा महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का रोहतक मे जबरदस्त प्रदर्शन: Tremendous Performance Against Inflation

खटकड़कलां में बस स्टैंड बनाने के लिए निवर्तमान सरकारों को भी पंचायत ने कई बार लिखा है इस सरकार से है उम्मीद : सरपंच कुलविंद्र कौर

City Bus Terminal Khatkadkalan

बंगा: गांव खटकड़ कलां की सरपंच कुलविंद्र कौर का कहना है कि बलिदानी भगत सिंह के गांव में बस स्टैंड बनाने के लिए मौजूदा तथा निवर्तमान पंचायतों ने हर बार खटकड़कलां में आयोजित होने वाले शहीदी जयंती समागमों के दौरान मांग पत्र देकर सरकारों से बस स्टैंड बनाने की मांग की है । पिछली सरकारों ने मुख्य मार्ग पर बस स्टैंड के नाम पर रेन शेल्टर बनाए मगर बसें फिर भी नहीं रुकी ।

खटकड़कलां में बस की बस स्टैंड की ज़रुरत है । उन्हें उम्मीद है कि मौजूदा आम आदमी पार्टी सरकार के मुख्यमंत्री भगवान सिंह मान तथा ट्रांसपोर्ट मंत्री लालजी सिंह भुल्लर खटकड़कला की अहमियत को समझते हुए जहां पर ग्रामीण बस टर्मिनल का निर्माण ज़रूर करवाएंगे ।

 

Read Also : जीव परमात्मा का अंश, इसलिए जीव के अंदर अपार शक्ति : हिमंजय महाराज: Himanjay ji Maharaj From Vrindavan

सरकार तक पहुंचाएंगे मांग बनवाएंगे खटकड़कलां में बस टर्मिनल कुलजीत सिंह सरहाल, हरजोत कौर

City Bus Terminal Khatkadkalan

बंगा:खटकड़कलां बंगा विधानसभा का हिस्सा है इसीलिए आम आदमी पार्टी से चुनाव लड़ चुके हरजोत कौर तथा कुलजीत सिंह सरहाल ने कहा है कि खटकर कलां में बस स्टैंड बनाने के मुद्दे पर वे सरकार से अपील करेंगे । इसके इलावा खटकड़ कलां की अहमियत व आस पास के लोगों की समस्या को दूर करने के लिए बैक विकास के माध्यम से जहां पर बस टर्मिनल बनवाने के लिए सरकार के पास लोगों की मांग को लेकर जाएंगे बस स्टैंड जरूर बनेगा ।

 

 

Read Also:  दिव्यांग तैराकों का जोश और जूनून देख तालियों में गूंज उठा तरणताल: 21st National Championship

Read Also: राष्ट्रीय स्वयंसेवक योजना शिविर के पांचवें दिन फर्स्ट एड ट्रेंनिंग कैंप का आयोजन: Organized First Aid Training Camp

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular