Homeराज्यहिमाचल प्रदेशहिमाचल: विधानसभा चुनाव लड़ने वाले राकेश चौधरी आप में शामिल Rakesh Chaudhary...

हिमाचल: विधानसभा चुनाव लड़ने वाले राकेश चौधरी आप में शामिल Rakesh Chaudhary Join AAP

Rakesh Chaudhary Join AAP

आज समाज डिजिटल, शिमला:
Rakesh Chaudhary Join AAP : पंजाब विधानसभा में बंपर जीत के बाद अब हिमाचल में भी आम आदमी पार्टी की सियासी सरगर्मियां तेज हो गई हैं। शिमला में जहां आम आदमी पार्टी के वर्करों ने जश्न मनाया। वहीं, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री भी शिमला पहुंचे हैं। यहां पर सत्येंद्र जैन के साथ हिमाचल में आम आदमी पार्टी के प्रभारी रत्नेश भी मौजूद रहे।

Also Read : कांग्रेस आलाकमान करे दुष्प्रचार कर रहे नेताओं पर कार्रवाई Action On Leaders Doing Propaganda

कभी भाजपा के नेता थे राकेश

हिमाचल में इसी साल अंत में विधानसभा चुनाव होंगे। शिमला में धर्मशाला से पूर्व प्रत्याशी राकेश चौधरी ने आम आदमी पार्टी की सदस्यता ली है। उन्हें टोपी पहनाकर पार्टी में शामिल किया गया है। बता दें कि इससे पहले, राकेश चौधरी भाजपा सदस्य थे। लेकिन, जब टिकट नहीं मिला तो 2019 में विधानसभा उपचुनाव में उन्होंने धर्मशाला से आजाद चुनाव लड़ा। इस दौरान उन्हें उस वक्त 17 हजार वोट मिले थे।

दूसरे नंबर पर रहे थे राकेश चौधरी

2019 चुनाव में धर्मशाला में कांग्रेस की जमानत जब्त हो गई थी। राकेश चौधरी दूसरे नंबर पर रहे थे। राकेश चौधरी के पार्टी में शामिल होने के बाद सत्येंद्र जैन ने कहा कि सोचिए, जो प्रत्याशी आजाद 17 हजार वोट ले सकता है तो आप उम्मीदवार बनने के बाद उसकी जीत पक्की है। बता दें कि राकेश चौधरी गद्दी समुदाय से आते हैं और धर्मशाला और कांगड़ा में गद्दी समुदाय का बड़ा वोट बैंक है।

बोले- अब हिमाचल में भी चलेगा झाड़ू

पंजाब में जीत पर आम आदमी पार्टी ने शिमला में पार्टी कार्यालय में ढोल बजाकर जश्न मनाया। साथ ही विजयी जुलूस भी निकाला। आप के हिमाचल प्रभारी रत्नेश गुप्ता ने कहा कि नगर निगम शिमला में पार्टी अपने प्रत्याशी उतारेगी। बाद में विधानसभा की सभी 68 सीटों पर भी चुनाव लड़ा जाएगा। उन्होंने दावा किया कि प्रदेश में पार्टी के 30 हजार कार्यकर्ता हैं।

अब काम पर होगा चुनाव: सत्येंद्र जैन

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने पंजाब में एतिहासिक जीत पर कहा कि पहले नाम पर चुनाव होता था, अब काम पर चुनाव हुआ है। दिल्ली मॉडल को चुना गया है। अब हिमाचल में दिल्ली मॉडल पेश करेंगे। हिमाचल में सरकार बनाएंगे। स्वास्थ्य और शिक्षा में हिमाचल में काम नहीं हुआ है। हिमाचल में भाजपा और कांग्रेस को सत्ता से बाहर करेंगे।

Rakesh Chaudhary Join AAP

Also Read : फेयरवेल पार्टी के बाद स्कूली छात्रों में भिड़ंत, चले हथियार Clashes After Farewell Party

Also Read : आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिका यूनियन हरियाणा Anganwadi Worker’s Assistant Union Haryana

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular