Homeराज्यहिमाचल प्रदेशहिमाचल में विधायकों को सैर के लिए अब मिलेंगे 20 लाख Increase...

हिमाचल में विधायकों को सैर के लिए अब मिलेंगे 20 लाख Increase The Annual Limit Of Excursions

Increase The Annual Limit Of Excursions

आज समाज डिजिटल, शिमला:
Increase The Annual Limit Of Excursions : हिमाचल प्रदेश में अब सरकार विधायकों और पूर्व विधायकों की मौज कराने जा रही है। इसके वितरीत बेशक पुलिस, सरकारी कर्मचारी वेतन विसंगतियों और ओल्ड पेंशन के लिए सड़कों पर धरने दे रहे हों। सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में सोमवार को कैबिनेट की बैठक हुई। बैठक में विधायकों के सैर-सपाटे की सालाना सीमा को बढ़ाने की मंजूरी दी गई।

Also Read : गर्मी ने शुरू किया रंग दिखाना, इस बार टूटेगा रिकॉर्ड This Season Will Be Hottest

बोर्डिंग और लाजिंग अलाउंस भी बढ़ाया

विधानसभा की सुख सुविधा समिति की सिफारिश पर कैबिनेट ने यह फैसला लिया है। इसके अनुसार, यात्रा भत्ते के हिस्से के रूप में बोर्डिंग एंड लॉजिंग एलाउंस को सालाना अढ़ाई लाख रुपए से बढ़ाकर अधिकतम चार लाख कर दिया है। यानी अब पांच साल में विधायक 20 लाख रुपये सैर -सपाटे पर खर्च कर सकते हैं।

अलाउंस बेशक दो दिन में खर्च करें

नई लिमिट को विधायक दो दिन में भी खर्च कर सकता है और सालभर में भी यह खर्च की जा सकती है। साथ ही प्रदेश से बाहर होटल कमरा लेने पर लगी 7500 रुपये की सीमा को हटा दिया गया है। यानी विधायक अब किसी भी रेंज तक का महंगा कमरा ले सकते हैं और एक्चुअल बिल क्लेम कर सकते हैं। वहीं, पूर्व विधायकों के लिए पेंशन बढ़ाने का भी सरकार पर दबाव है और इसके लिए भी विधानसभा सुख सुविधा कमेटी की बैठक बुला ली गई है।

ओल्ड पेंशन मांग रहे कर्मचारी

हिमाचल प्रदेश में रिटायरमेंट के बाद पेंशन बहाली की मांग कर रहे हैं। इस संबंध में लगातार धरना दे रहे हैं। बीते सप्ताह शिमला में विधानसभा परिसर में भी धरना दिया था। लेकिन सरकार ने अब तक इस संबंध में कोई फैसला नहीं लिया है। वहीं, विधायकों के लिए सैर-सपाटे की रकम बढ़ाने का विरोध सोशल मीडिया पर शुरू हो गया है। बता दें कि कैबिनेट की अगली बैठक अब 20 मार्च, रविवार को होगी। बैठक में आबकारी नीति को लेकर सरकार ने चर्चा होगी।

Increase The Annual Limit Of Excursions
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular