Homeहरियाणायमुनानगरजो सैंपल मंत्रालय की टीम की रेड के दौरान आए फेल, स्थानीय...

जो सैंपल मंत्रालय की टीम की रेड के दौरान आए फेल, स्थानीय कृषि विभाग की लैब से हुए पास

प्रभजीत सिंह लक्की, यमुनानगर :

प्लाईवुड फैक्ट्री में प्रयोग होने वाले टेक्निकल यूरिया के तीन फर्माें के सैंपल पास आए हैं। यह सैंपल स्थानीय कृषि विभाग की टीम ने लिए। जबकि इन्हीं फर्माें से लिए गए केंद्रीय उर्वरा मंत्रालय की टीम द्वारा लिए गए सैंपल फेल आ चुके हैं। दोनों ही टीमों ने सील बंद बैग से यह सैंपल लिए थे। व्यापारी भी सील बंद बैग से लिए सैंपल फेल आने पर कंपनी की गलती बता रहे हैं।

24 अगस्त को कृषि विभाग की टीम ने विकास एसाेसिएट, एसआरजी अनाज मंडी व श्री श्याम ट्रेडर्स के पास से सील बंद टेक्निकल ग्रेड यूरिया के सैंपल लिए गए। अब इन सैंपलों की रिपोर्ट आई है। जिसमें तीनाें सैंपल पास आए हैं।

केंद्रीय मंत्रालय की टीमों के लिए सैंपल आए थे फेल

27 अगस्त को केंद्र व राज्य सरकार की कृषि विभाग की टीम ने इंडस्ट्रियल एरिया स्थित एसआरजी ओवरसीज व अकाल टिंबर में रेड की थी। यहां पर 952 बैग टेक्निकल यूरिया के मिले थे। जिन का सैंपल लिया गया था। जांच के लिए केंद्र की लैबोरेटरी फरीदाबाद में सैंपल भेजे गए। रिपोर्ट में यह सैंपल फेल आया। इसके साथ ही श्री श्याम ट्रेडिंग कंपनी के गोदाम में रेड कर सैंपल लिए गए थे। यह भी फेल आए हैं। जिस पर दोनों फर्माें के खिलाफ संबंधित थाना में केस दर्ज कराया गया।

ये भी पढ़ें : जिला के विकास के प्रति संजीदगी दिखाते हुए विकास कार्यों को आगे बढ़ाएं: डीसी सारवान

ये भी पढ़ें : प्रदेशभर के मनरेगा मजदूर सीएम आवास घेरने पहुंचे करनाल

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular