Homeराज्यहरियाणाStatement of Sports Minister गुरुग्राम के नेहरू स्टेडियम में बहुत जल्द हॉकी...

Statement of Sports Minister गुरुग्राम के नेहरू स्टेडियम में बहुत जल्द हॉकी का नया एस्ट्रोटर्फ लगाया जाएगा : खेलमंत्री

Statement of Sports Minister

आज समाज डिजिटल, चंडीगढ़
हरियाणा के खेल एवं युवा मामले राज्य मंत्री सरदार संदीप सिंह ने कहा कि गुरुग्राम के नेहरू स्टेडियम में बहुत जल्द हॉकी का नया एस्ट्रोटर्फ लगाया जाएगा। इसके लिए प्रदेश सरकार ने 9. 40 करोड रुपए अनुमानित लागत तय की है। वर्ष 2022-23 वित्त वर्ष में इस कार्य को शुरू किया जाएगा। आज जारी एक विज्ञप्ति में खेल मंत्री सरदार संदीप सिंह ने बताया कि गुरुग्राम में हॉकी एस्ट्रोटर्फ के अलावा जिला मेवात में भी सरकार खेलों को बढ़ावा देने की दिशा में कदम उठा रही है।

Statement of Sports Minister

जिला मेवात में जहां पंचायतों या संस्थाओं द्वारा जमीन उपलब्ध कराई जाएगी। वहां मल्टी गेम्स के लिए आधुनिक सुविधाओं से युक्त नए मैदान तैयार किए जाएंगे। ताकि इन पर खिलाड़ी प्रैक्टिस कर सकें। इसके अलावा,होडल तथा पलवल में भी जमीन की उपलब्धता होने पर सरकार नए मल्टी गेम्स ट्रैक बनाने पर विचार कर रही है। उन्होंने कहा कि जिस क्षेत्र में जिस खेल के प्रति युवाओं की रुचि होगी वहां उसी तरह की सुविधाएं सरकार उपलब्ध कराएगी।

Statement of Sports Minister

खेल मंत्री ने बताया कि जींद जिले के सफीदों में महाराजा जन्मेजय स्टेडियम के रखरखाव के लिए भी प्लान तैयार किया जा रहा है। इसके लिए जल्द ही अनुमानित लागत तय की जाएगी। सफीदों में महाराजा जन्मेजय स्टेडियम में एक कनिष्ठ प्रशिक्षक की नियुक्ति पहले से ही की जा चुकी है।
खेल मंत्री ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल का पूरा फोकस खेलों को और अधिक बढ़ावा देना है। देश में हरियाणा पहला ऐसा राज्य है। जिसका खेलों का बजट सबसे अधिक रखा गया है। इतना ही नहीं खिलाड़ियों ने भी सरकार के प्रयास को सार्थक बनाने में अहम भूमिका निभाई है। आज पूरी दुनिया में हरियाणा के खिलाड़ियों का दबदबा कायम है।

Statement of Sports Minister

Read Also : Abhishek Chatterjee Dies बंगाली अभिनेता अभिषेक चटर्जी का 58 साल की उम्र में निधन

Connect With Us : Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular