Homeराज्यहरियाणाStatement of Deputy Chief Minister सडक़ों के माध्यम से राज्य की ईस्ट...

Statement of Deputy Chief Minister सडक़ों के माध्यम से राज्य की ईस्ट से वैस्ट तक सीधी कनैक्टीविटी की जा रही : दुष्यंत चौटाला

Statement of Deputy Chief Minister

आज समाज डिजिटल, चंडीगढ़
हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि सडक़ों के माध्यम से राज्य की ईस्ट से वैस्ट तक सीधी कनैक्टीविटी की जा रही है ताकि प्रदेश में यातायात सुगम हो और लोगों को सुविधा हो। वे पिछले दिनों केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मिले थे और प्रदेश की सडक़ों से संबंधित विभिन्न परियोजनाओं को पूरा करने व नई परियोजनाएं शुरू करने बारे विस्तार से चर्चा हुई थी।

Statement of Deputy Chief Minister

डिप्टी सीएम, जिनके पास लोक निर्माण विभाग का प्रभार भी है, आज हरियाणा विधानसभा के बजट-सत्र के प्रश्नकाल के दौरान सदन के एक सदस्य द्वारा पूछे गए सवाल का जवाब दे रहे थे।
दुष्यंत चौटाला ने आगे बताया कि हिसार-तोशाम-रेवाड़ी सडक़ परियोजना को हाइब्रिड वार्षिकी मोड के तहत शुरू करने की सरकार ने 4 मई 2021 को सैंद्घातिक स्वीकृति दे दी है। महेंद्रगढ़ से रेवाड़ी वाया कनीना तक की सडक़ भी उक्त परियोजना का हिस्सा है, इसकी डीपीआर तैयार करने के लिए सलाहकार की नियुक्ति की जा रही है। ऐसे में इस कार्य के क्रियान्वयन के लिए प्रशासनिक स्वीकृति की व्यवस्था सरकार द्वारा नियत समय में कर दी जाएगी।
उन्होंने यह भी बताया कि चरखी दादरी-महेंद्रगढ़ रोड़ का कार्य अलॉट हो चुका है, जल्द ही इसको पूरो कर दिया जाएगा।

Statement of Deputy Chief Minister

उपमुख्यमंत्री ने सदन के एक अन्य सदस्य द्वारा पूछे गए सवाल का उत्तर देते हुए अवगत करवाया कि वैसे तो हांसी से गांव उमरा तक व गांव उमरा से कंवारी गांव तक सडक़ की अच्छी हालत होने की रिपोर्ट आई है, अगर इससे संतुष्टï नहीं है तो पुन: इन सडक़ों की रिपोर्ट मंगवा लेते हैं ताकि उसके अनुसार ही आगे कार्रवाई की जा सके।
दुष्यंत चौटाला ने होडल विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले हसनपुर शहर में बाई-पास निर्मित करने के सवाल पर जानकारी दी कि इसका विस्तृत सर्वे करवाएंगे, अगर यातायात की दृष्टिï से वाजिब हुआ तो आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Statement of Deputy Chief Minister

Read Also : Womens Day 2022 Special Story ऑस्ट्रेलिया में संजौली को बनाया था 1 दिन के लिए पार्लियामेंट का सदस्य

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular