HomeहरियाणाकरनालState Level Camp Of National Service Scheme 6 जिलों के 180 विद्यार्थी...

State Level Camp Of National Service Scheme 6 जिलों के 180 विद्यार्थी पहुंचे

State Level Camp Of National Service Scheme

इशिका ठाकुर, करनाल
राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक मॉडल संस्कृति स्कूल में राष्ट्रीय सेवा योजना का राज्यस्तरीय शिविर बुधवार को आरंभ हो गया। शिविर में प्रदेश के 6 जिलों के लगभग 180 विद्यार्थी पहुंचे हैं, जो सात दिनों तक विभिन्न गतिविधियों में हिस्सा लेंगे। विद्यालय के केशव हॉल के सभागार में राष्ट्रीय सेवा योजना के राज्य स्तरीय शिविर के उद्घाटन समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें जिला शिक्षा अधिकारी अरुण आश्री ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। जिला शिक्षा अधिकारी अरुणा आश्री ने कहा कि राष्ट्र के प्रति सेवा केवल एक सर्टिफिकेट नहीं है, बल्कि सेवा स्वयंसेवक के व्यवहार में झलकनी चाहिए। राष्ट्र की सेवा श्रेष्ठ सेवा है।

State Level Camp Of National Service Scheme

राष्ट्रीय सेवा योजना के माध्यम से स्वयंसेवक न केवल व्यक्तिगत विकास करता है, बल्कि अपने गांव, राज्य, समाज व राष्ट्र के उत्थान में भी अमूल्य योगदान देता है। इस अवसर पर राजकीय वरिष्ठ कन्या माध्यमिक विद्यालय के प्राचार्य श्री अश्वनी कौशिक ने कहा कि राष्ट्रीय सेवा योजना कैंप बच्चों को आत्मनिर्भर बनाने में अहम योगदान देते हैं और विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास में अहम योगदान देते हैं जी एम एस एस एस एस कुरुक्षेत्र विद्यालय के प्राचार्य सचेंद्र कोड़ा ने कहा कि राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर के माध्यम से स्वयंसेवकों में राष्ट्रप्रेम व्यक्तित्व विकास और सामाजिक मूल्यों को निर्माण करने का एक सशक्त माध्यम है राज्य स्तरीय एनएसएस शिविर के कोऑर्डिनेटर श्री गिरधारी लाल ने सभी अतिथियों का पुष्पगुच्छ से हार्दिक स्वागत व अभिनंदन किया।

State Level Camp Of National Service Scheme

एन एस एस ऑफिसर बलराम ने जानकारी देते हुए बताया कि यह शिविर 9 मार्च से 15 मार्च तक चलेगा। प्रथम दिन स्वयंसेवकों के पंजीकरण के बाद स्वयंसेवकों को शिविर की सम्पूर्ण रूपरेखा से अवगत कराया गया। देर शाम को सांस्कृतिक संध्या का आयोजन भी किया गया। इस अवसर पर सतवीर कौशिक सुनील कौशिक कैथल जिला एनएसएस कोऑर्डिनेटर बिजेंदर सिंह सतीश कुमार उमेद सिंह गुरुदेव सिंह सरोज आदि उपस्थित रहे।

State Level Camp Of National Service Scheme

Read Also : BJP Workers Of Karnal Celebrate Victory बीजेपी नेताओं ने मनाया जीत का जश्न

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular