Homeहरियाणारोहतकआदेश पालन में लापरवाही मिलने पर दंडित होंगे कर्मी

आदेश पालन में लापरवाही मिलने पर दंडित होंगे कर्मी

संजीव कौशिक, रोहतक:
अंबेडकर चौक स्थित नगर निगम कार्यालय की प्रॉपर्टी टैक्स शाखा में आमजन की शिकायतें सुनने के लिए हर कार्य दिवस में सुबह 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक का समय निर्धारित किया गया है। मंगलवार को नगर निगम कमिश्नर के स्तर से यह आदेश जारी किया गया। साथ ही इसकी पालन में लापरवाही करने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई है।

टैक्स ब्रांच के अधिकारियों से बातचीत

इधर बार- बार आमजन की समस्याएं सुनने में हीलाहवाली की शिकायतें आ रही थीं। कई बार ऐसा भी हुआ जबकि नागरिक सुविधा केंद्र सहित पब्लिक डीलिंग से जुड़े कार्यालय में कर्मचारी सीट में नहीं मिले। इससे शहरवासियों को परेशानी का सामना करने के साथ ही लंबे समय से इंतजार करना पड़ता रहा है। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। नगर निगम कमिश्नर धीरेंद्र खडगटा ने मंगलवार को टैक्स ब्रांच के अधिकारियों से बातचीत कर कार्यों के लिए समय का निर्धारण कर दिया है।

9 बजे से दोपहर 1 बजे तक सुनी जाएंगी लोगों की शिकायतें

बताया कि प्रायः देखने में यह भी आया कि संपत्तिकर शाखा का कार्य लंबित रहने का मुख्य कारण आमजन का मिलने का समय निश्चित न होना भी है। लिहाजा पब्लिक से मिलने का समय निर्धारित कर दिया गया है। अब संपत्तिकर शाखा के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। इसके अनुपालना में क्षेत्रीय कराधान अधिकारी द्वारा आमजन के लिए मिलने का समय प्रातः 9 बजे से दोपहर बजे तक निर्धारित किया गया है। अधिकारियों को यह भी कहा गया है कि यदि किसी अधिकारी / कर्मचारी द्वारा मौका निरीक्षण व अन्य कार्य किया हेतु जाना है तो वह उपरोक्त वर्णित समय के पश्चात उसको करना सुनिश्चित करें, ताकि आमजन का कार्य समय पर हो। उन्हें किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। नगर निगम कमिश्नर ने आमजन से भी संपत्तिकर शाखा में किसी भी प्रकार के कार्य के लिए समय प्रातः 9 बजे से दोपहर 1 बजे इस संबंध में तक मिलने की अपील की है।

ये भी पढ़ें : पानीपत क्लब में चार दिवसीय बैडमिंटन प्रतियोगिता का आयोजन

ये भी पढ़ें : राष्ट्रीय पोषण माह के अंतर्गत स्वस्थ भारत खुशहाल भारत थीम पर कार्यक्रम

ये भी पढ़ें : 29 लाख की लागत से वार्ड 26 में बनेंगी सड़के

ये भी पढ़ें : मुंबई इंडियंस ने महेला जयवर्धने और ज़हीर खान को सेंट्रल टीम में जगह दी

ये भी पढ़ें : हिंदी हिंदुस्तान का गौरव: सुमन गोयल

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular